मेघालय CM का निर्देश, अब तीन महीने पर मंत्रियों को करना होगा जिले का दौरा

Daily news network Posted: 2018-04-14 13:37:00 IST Updated: 2018-04-14 14:04:22 IST
मेघालय CM का निर्देश, अब तीन महीने पर मंत्रियों को करना होगा जिले का दौरा
  • मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने शुक्रवार को विधानसभा में बताया कि राज्य सरकार के नए कार्यक्रम के तहत कैबिनेट के मंत्रियों को हर तीन महीने में एक जिले का दौरा करना होगा।

शिलांग।

मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने शुक्रवार को विधानसभा में बताया कि राज्य सरकार के नए कार्यक्रम के तहत कैबिनेट के मंत्रियों को हर तीन महीने में एक जिले का दौरा करना होगा। उन्होंने कहा कि सभी मंत्रियों को दौरे के दौरान एक से दो दिन वहां रहना है आैर राज्य सरकार की सभी योजनाआें आैर कार्यक्रमों की समीक्षा करनी होगी।

 

 


इसके साथ ही उन्होंने बताया कि मंत्रिपरिषद की समीक्षा बैठकें आयोजित करने के अलावा सार्वजनिक योजनाआें के क्रियान्वन के बारे में पहली सूचनाएं प्राप्त करने के लिए सार्वजनिक बैठकें भी आयोजित की जाएंगी। वहीं मुख्यमंत्री का कार्यालय मंत्रियों से उनकी यात्रा के बारे में एक रिपोर्ट लेगा।

   

 

 


मुख्यमंत्री ने कहा कि दौरा पहली तिमाही से शुरू होगा आैर मंत्रियों को इस संबंध में एक लेटर भी जारी किया जाएगा। बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री ने शिलांग में ट्रैफिक जाम को कम करने के लिए सरकार द्वारा उठाए गए कदमों कें बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि टास्क फोर्स ने शिलांग के 18 स्थानों की पहचान की है। परिवहन विभाग ने उन स्थानों पर आवश्यक सर्वेक्षण भी किया है।

 

 


संगमा ने बताया कि सरकार माउलार्इ बाय के पास निर्माण के लिए काम कर रही हैं। साथ ही उन्होंने उम्मीद जतार्इ है कि इस निर्माण कार्य के समाप्त होने के साथ ही यातायात जाम की समस्या से यात्रियों को राहत मिलेगी।