Congress छोड़ने वाले दिग्गज नेता ने दिया बड़ा बयान, BJP में हो सकते हैं शामिल?

Daily news network Posted: 2019-08-07 12:43:15 IST Updated: 2019-08-07 13:29:30 IST
Congress छोड़ने वाले दिग्गज नेता ने दिया बड़ा बयान, BJP में हो सकते हैं शामिल?
  • कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भुवनेश्वर कलिता ने राज्यसभा से इस्तीफा देने के बाद भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से अपने इस्तीफे की आधिकारिक घोषणा की।

नई दिल्ली

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भुवनेश्वर कलिता ने राज्यसभा से इस्तीफा देने के बाद भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से अपने इस्तीफे की आधिकारिक घोषणा की। कलिता के इस्तीफे के बाद जब उनसे उनके राजनीतिक भविष्य की योजनाओं को जानने के लिए संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि अभी तक इस पर कोई निर्णय नहीं लिया है। दिग्गज नेता ने कहा कि उनके इस्तीफे के प्रस्ताव पर कांग्रेस पार्टी के किसी सदस्य या नेता ने उनसे संपर्क नहीं किया। कलिता ने इसे निराशाजनक बताया।

 


भविष्य के बारे में नहीं कह सकते

कलिता ने कहा कि कांग्रेस के कुछ नेताओं ने उन्हें राज्यसभा से इस्तीफा देने के अपने फैसले को एक अवसरवादी करार दिया है। उन्होंने कहा कि इस बात ने उन्हें निराशा मिली है और उन्हें अधिक निराश कर दिया है। इसलिए वे भविष्य में किसी भी राजनीतिक पार्टी से जुड़ने के बारे में कुछ कह नहीं सकते हैं। कांग्रेस पार्टी पर हमला करते हुए कलिता ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में उनकी कोई अहमियत नहीं है और पार्टी के लोगों ने उनका अनादर किया है।


 

कांग्रेस पर लगाए आरोप

कांग्रेस के पूर्व दिग्गज नेता ने कांग्रेस पार्टी की नकारात्मकता पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि मेरा विवेक मुझे इस तरह के नकारात्मक घटनाक्रमों का हिस्सा नहीं बनने दे रहा है और जो अभी भी कांग्रेस पार्टी में जारी है। यहां यह भी जोड़ा जाना चाहिए कि असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने मंगलवार को एक प्रेस बैठक में कहा था कि अनुच्छेद 370 का विरोध करने और राज्यसभा से इस्तीफा देने का कारण सिर्फ एक बहाना है और अगर ऐसा कोई व्यक्ति पार्टी छोड़ देता है तो पार्टी प्रभावित नहीं होगी और बल्कि वह व्यक्ति नुकसान में होगा।