गुवाहाटी में एनआईसी का नया कार्यालय खोला गया

Daily news network Posted: 2019-03-09 16:06:32 IST Updated: 2019-03-09 16:08:14 IST
गुवाहाटी में एनआईसी का नया कार्यालय खोला गया
  • असम के प्रमुख सचिव आलोक कुमार ने शुक्रवार को राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र (एनआईसी) के नये कार्यालय का उद्घाटन किया। कुमार ने कार्यालय के उद्घाटन के बाद यहां कहा कि राज्य सरकार के केन्द्रीय संगठनों के साथ कंधा-से कंधा मिलकार काम करने का श्रेय एनआईसी को जाता है।

गुवाहाटी।

असम के प्रमुख सचिव आलोक कुमार ने शुक्रवार को राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र (एनआईसी) के नये कार्यालय का उद्घाटन किया। कुमार ने कार्यालय के उद्घाटन के बाद यहां कहा कि राज्य सरकार के केन्द्रीय संगठनों के साथ कंधा-से कंधा मिलकार काम करने का श्रेय एनआईसी को जाता है।

 

 


उन्होंने कहा, 'एनआईसी यहां राज्य की राजधानी और प्रत्येक जिलों में हमारे अंग की तरह काम कर रहा है। यही इसकी सफलता का वास्तिवक कारण है। हमें एनआईसी के कामकाज के तरीकों और इसके सुरक्षित एप्लीकेशंस पर गर्व है।'

 


सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के पूर्वोत्तर क्षेत्र के महानिदेशक कुलदीप सिंह धतवालिया ने यहां सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के महानिदेशक के कार्यालय को इंटरनेट और वीडियो कांफ्रेसिंग सुविधाएं उपलब्ध कराये जाने में मदद के लिए एनआईसी के प्रति आभार व्यक्त किया।

 

 


उन्होंने बताया किया कि एनआईसी की मदद से पूर्वोत्तर के छह राज्य पहले से ही गुवाहाटी से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जुुड़े हुए हैं। राज्य सरकार के सूचना प्रौद्योगिक विभाग के प्रधान सचिव नीरज वर्मा ने कहा कि एनआईसी जमीनी स्तर पर आईटी क्षेत्र और ई- गर्वेनेंस क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता रहा है।