NIA करेगी मणिपुर राइफल्स के शिविर से गायब हथियारों की जांच

Daily news network Posted: 2018-03-31 20:48:27 IST Updated: 2018-03-31 20:52:32 IST
NIA करेगी मणिपुर राइफल्स के शिविर से गायब हथियारों की जांच
  • अर्धसैनिक बल दो-मणिपुर राइफल्स के शिविर से गायब पिस्तौलों और मैगजीन के मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) करेगी। मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने शनिवार को यह घोषणा की।

इंफाल।

अर्धसैनिक बल दो-मणिपुर राइफल्स के शिविर से गायब पिस्तौलों और मैगजीन के मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) करेगी। मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने शनिवार को यह घोषणा की।


 दो-मणिपुर राइफल्स के शिविर से नौ मिमी की 56 पिस्तौलें और 58 मैगजीन गायब हुई थीं, लेकिन यह पता नहीं चल सका कि ये गायब कब हुईं। बीरेन सिंह ने बताया कि देश और राज्य की सुरक्षा के मद्देनजर राज्य मंत्रिमंडल ने इस मामले को एनआइए के हवाले करने का फैसला किया है।


 एनआइए इस मामले में राजनीतिक साजिश की भी जांच करेगी। मुख्यमंत्री ने बताया कि गायब पिस्तौलें और मैगजीन 575 पिस्तौलों की उस खेप का हिस्सा हैं जिन्हें सरकार ने नौ अक्टूबर, 2014 को खरीदा था। कमांडिंग ऑफिसर पी. पंजित को इनके गायब होने की जानकारी कुछ ही दिन पहले मिली।


 इसके बाद उन्होंने पुलिस में एफआइआर दर्ज कराई। पिछले दिनों एक यूनिफॉर्म घोटाला भी हुआ था जिसमें पुलिस यूनिफॉर्म उग्रवादी संगठन को सप्लाई कर दी गई थीं। जांच में इस पहलू को भी ध्यान में रखा जाएगा।