अब देश में बांग्लादेशी आतंकवादी भी हो रहे एक्टिव, NIA ने 125 संदिग्धों की लिस्ट राज्यों को दी

Daily news network Posted: 2019-10-16 09:04:21 IST Updated: 2019-10-16 09:09:57 IST
अब देश में बांग्लादेशी आतंकवादी भी हो रहे एक्टिव, NIA ने 125 संदिग्धों की लिस्ट राज्यों को दी
  • राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया कि इस वक्त देश के सामने बांग्लादेशी आतंकी और आइएसआइएस आतंकी जैसे दो खतरे हैं।

नई दिल्ली

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया कि इस वक्त देश के सामने बांग्लादेशी आतंकी और आइएसआइएस आतंकी जैसे दो खतरे हैं। एनआईए के मुताबिक असम, झारखंड, ओडिशा में जमात-उल मुजाहिद्दीन बांग्लादेश की गतिविधियां बढ़ी हैं। बांग्लादेशी अप्रवासियों की आड़ में JMB बांग्लादेश पांव पसार रहा है। वहीं बिहार, कर्नाटक, केरल, महाराष्ट्र में भी JMB बांग्लादेश विस्तार कर रहा है।


 राष्ट्रीय जांच एजेंसी के प्रमुख वाई.सी. मोदी ने बताया कि इससे संबंधित 125 संदिग्धों की सूची सभी राज्यों को दे दी गई है। एनआईए के महानिरीक्षक, आलोक मित्तल ने आगे बताया कि जेएमबी ने बेंगलुरू में 20-22 ठिकाने बना लिए हैं और साल 2014-2018 में वह दक्षिण भारत में अपने और ठिकाने बनाने की तैयारी में लगा रहा।


 इसके साथ ही एनआईए के आइजी आलोक मित्तल ने देश में आइएसआइएस से जुड़े 127 लोगों की गिरफ्तारी की भी पुष्टि की। एनआईए के मुताबिक ये सभी विवादित इस्लामिक दर्मगुरू जाकिर नाईक के वीडियो दिखाकर आतंकी बनाए गए। इन सभी ने भारत के कई और इस्लामिक उपदेशकों के भी वीडियो देखे। आइएसआइएस से जुड़े सबसे ज्यादा 33 लोग तमिलनाडु से गिरफ्तार हुए हैं। वहीं यूपी से 19, केरल से 17 और तेलंगाना से 14 लोगों की गिरफ्तारी हुई है।