हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों को NIA ने किया गिरफ्तार, पूर्वोत्तर में बनाना चाहते थे टेरर बेस

Daily news network Posted: 2018-10-11 10:49:03 IST Updated: 2018-10-11 10:49:03 IST
हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों को NIA ने किया गिरफ्तार, पूर्वोत्तर में बनाना चाहते थे टेरर बेस
  • राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने असम से हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया हैं। इन दोनों आतंकियों की ट्रेनिंग जम्मू-कश्मीर में हुई थी।

गुवाहाटी/नर्इ दिल्ली

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने असम से हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया हैं। इन दोनों आतंकियों की ट्रेनिंग जम्मू-कश्मीर में हुई थी। हिजबुल के ये दोनों आतंकी असम समेत पूर्वोत्तर के राज्यों में आतंकी बेस स्थापित करने की कोशिश में थे।

 


इस मामले में एनआईए ने एक मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आपको बता दें कि सितंबर महीने में भी असम पुलिस ने हिज्बुल मुजाहिदीन के साथ संबंध होने के आरोप तीन लोगों को गिरफ्तार किया था।


 

 

 

 पुलिस महानिदेशक कुलाधार सैकिया ने संवाददाताओं से कहा कि उनसे पूछताछ की जा रही है। तीनों की पहचान शाहनवाज आलम, सैदुल आलम और उमर फारुक के रूप में की गयी है और तीनों को असम-मेघालय सीमा पर क्रमश: होजई, उदाली और बैरनीहाट से पकड़ा गया। सैकिया ने बताया, 'तीनों लोगों की ज़मा के साथ नियमित बातचीत होती थी और हम तीनों द्वारा दी गयी जानकारी की पड़ताल कर रहे हैं।'


 उन्होंने कहा, 'हम इस साल की शुरूआत में ज़मा के असम दौरे की भी जांच कर रहे हैं।' असम निवासी ज़मा को गुरूवार को उत्तर प्रदेश एटीएस ने गिरफ्तार किया था। उसे एनआईए से मिली जानकारी के आधार पकड़ा गया। उसने गणेश चतुर्थी उत्सव के दौरान कानपुर के एक मंदिर में हमले की साजिश रची थी।