असम को नव वर्ष पर रेलवे की सौगात, इस क्षेत्र के लोगों को मिलेगी नई ट्रेन

Daily news network Posted: 2019-01-01 12:52:05 IST Updated: 2019-01-02 08:36:27 IST
असम को नव वर्ष पर रेलवे की सौगात, इस क्षेत्र के लोगों को मिलेगी नई ट्रेन
  • पूर्वोत्तर सीमा रेलवे मध्य असम के लोगों की सुविधा के लिए नव वर्ष के मौके पर सिलघाट और कोलकत्ता के बीच एक नई साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन चलाने जा रहा है। मंगलवार को रेल राज्य मंत्री राजेन गोहाई...

गुवाहाटी।

पूर्वोत्तर सीमा रेलवे मध्य असम के लोगों की सुविधा के लिए नव वर्ष के मौके पर सिलघाट और कोलकत्ता के बीच एक नई साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन चलाने जा रहा है। रेल राज्य मंत्री राजेन गोहाई सिलाघाट से इस नई ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर कोलकत्ता के लिए रवाना करेंगे। उल्लेखनीय है कि इस नई एक्सप्रेस ट्रेन के चालू होने से इस क्षेत्र के लोगों को कारोबार एवं वाणिज्यिक सुविधा का लाभ मिल सकेगा।


 

 

 

इधर पूसी रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी प्रणव ज्योति शर्मा द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार इस नई ट्रेन में 19 नए माॅडल एलएचबी कोचों के साथ यात्रा के दौरान यात्रियों को अत्याधुनिक सुविधाओं का लाभ मिल सकेगा। गाडी़ सं.13182 सिलाघाट-कोलकत्ता एक्सप्रेस प्रत्येक मंगलवार को सिलाघाट से दिन में 12 बजकर 30 मिनट पर कोलकत्ता के लिए रवाना होगी और अगले दिन 12 बजकर 50 मिनट पर कोलकत्ता पहुंचेगी।

 

 वापसी की दिशा में यह ट्रेन सं. 13181 कोलकत्ता से सिलाघाट के लिए प्रत्येक सोमवार को 9 बजकर 5 मिनट पर रवाना होगी और मंगलवार को 9 बजकर 55 मिनट पर सिलाघाट पहुंचेगी यात्रा के दौरान इस ट्रेन का जकलाबंधा, अमोनी, नगांव, सेंचोवा, चापरमुख, जागीरोड़, गुवाहाटी, कामाख्या, ग्वालपाड़ा टाउन, न्यू बंगाईगांव, फकीराग्राम, न्यू अलीपुर द्वार, न्यू कुचबिहार, न्यू जलापाईगुड़ी, मालदा टाउन, रामपुर हाट, बोलपुर तथा बर्दमान में ठहराव होगा।


 

 इस ट्रेन में एक एसी- 3 टियर, आठ स्लीपर क्लास तथा चार साधारण द्वितीय श्रेणी के डिब्बे होंगे। इसके अलावा दो लगेज सह जेनरेटर वैन होगा। गौरतलब है कि उद्घाटन के तौर पर इस ट्रेन को 1 जनवरी को 1 बजकर 30 मिनट पर सिलाघाट से रवाना होगी और वह दो जनवरी को 1 बजकर 50 मिनट पर यह ट्रेन कोलकत्ता पहुंचेगी। आगामी 7 जनवरी से इसकी नियमित सेवा शुरू कर दी जाएगी।