शरीर पर कैमरे लगाकर पेट्रोलिंग करेगी नागालैंड पुलिस

Daily news network Posted: 2018-04-07 15:09:00 IST Updated: 2018-04-07 18:08:58 IST
शरीर पर कैमरे लगाकर पेट्रोलिंग करेगी नागालैंड पुलिस
  • नागालैंड के डीजीपी रूपिन बोरा ने दीमापुर पुलिस को निर्देश दिया है कि गश्त के दौरान तत्काल प्रभाव से टीम में एक सदस्य अपने शरीर पर कैमरा लगा कर रखेगा।

कोहिमा।

नागालैंड के डीजीपी रूपिन बोरा ने दीमापुर पुलिस को निर्देश दिया है कि गश्त के दौरान तत्काल प्रभाव से टीम में एक सदस्य अपने शरीर पर कैमरा लगा कर रखेगा। पुलिस कार्यालय में दीपापुर में कानून और व्यवस्था और सुरक्षा की स्थिति की समीक्षा करते हुए डीजीपी ने यह निर्देश दिया।

 



नागालैंड पुलिस द्वारा जारी की गर्इ एक प्रेस रिलीज में कहा गया है कि आने वाले नौ अप्रैल तक पुलिस पेट्रोलिंग की गाड़ियों को कैमरे आैर क्यूआरटी से लैस कर दिया जाएगा। इसके साथ ही रिलीज में बताया कि सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए दिमापुर में भी सीसीटीवी कैमरे लगावाए जाएंगे।

 

 


 प्रेरस रिलीज में कहा गया है कि दिमापुर को पर्यावरण आैर वहां के नगरिकों को आैर सुरक्षित करने के दृष्टि से इन उपायों की शुरूआत की गर्इ हैं। इसके अलावा यह भी कहा गया है कि राजधानी कोहिमा में भी अगले सप्ताह इन तरह की शुरूआत की जाएगी।



 

बता दें कि दिमापुर आैर काेहिमा में अपराध की घटनाएं बढ़ रही हैं। आए दिन अपहरण, लूट आैर हत्या की घटनांए हो रही हैं। बिजनेसमैन, सुरक्षा बल आैर पुलिस सब लूट के शिकार हाे चुके हैं। अभी पिछले महीने 22 और 23 मार्च को दिमापुर में दो अलग-अलग जगहों पर दो घटनाएं घटी। शहर में लूट के बाद 45 वर्षीय एक महिला समेत दो को गोली मार दी, जिसके बाद से शहर में सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत किया जा रहा है।