नागालैंड और मेघालय विधानसभा चुनावों में उम्मीदवारों को नाम वापस लेने का मौका खत्म

Daily news network Posted: 2018-02-13 09:30:41 IST Updated: 2018-02-13 09:30:41 IST
नागालैंड और मेघालय विधानसभा चुनावों में उम्मीदवारों को नाम वापस लेने का मौका खत्म
  • मेघालय और नगालैंड में विधानसभा चुनाव के लिए नाम वापस लेने का सोमवार को अंतिम दिन था। दोनों राज्यों में 27 फरवरी को एक ही चरण में वोट डाले जाएंगे और वोटों की गिनती तीन मार्च को होगी।

मेघालय और नगालैंड में विधानसभा चुनाव के लिए नाम वापस लेने का सोमवार को अंतिम दिन था। दोनों राज्यों में 27 फरवरी को एक ही चरण में वोट डाले जाएंगे और वोटों की गिनती तीन मार्च को होगी।


 60 सदस्य़ों की मेघालय विधानसभा के लिए दाखिल 4 सौ 43 उम्मीदवारों के नामांकन में से कुल तीन सौ 77 सही पाए गये हैं। चुनाव के दौरान शांति और व्यवस्था बनाए रखने के लिए केंद्रीय बलों की एक सौ कंपनियां तैनात की जा रही हैं।

 नगालैंड में दो सौ 56 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किये। जांच के बाद 227 नामांकन सही पाए गए।


 इस बीच, त्रिपुरा में मुख्य चुनाव अधिकारी श्रीराम तरणीकांति ने कहा है कि राज्य में 18 फरवरी को स्वतंत्र और निष्पक्ष विधानसभा चुनाव की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। डाक मतपत्रों के जरिए मतदान 14 फरवरी तक जारी रहेगा। हमारे संवाददाता ने खबर दी है कि राज्य में चुनाव प्रचार जोर पकड़ता जा रहा है।


 आज भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह तकरजला, गंडाचेरा और खोवई में रैलिया करेंगे जबकि उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ रोड़-शो करेंगे और युवराज नगर, कमलपुर और खेरपुर में रैलियां करेंगे।

 


 इसके अलावा कांग्रेस नेता और पंद्दुचेरी के मुख्‍यमंत्री वी. नारायण सामी कांग्रेस का घोषणा-पत्र जारी करेंगे, जबकि मुख्‍यमंत्री माणिक सरकार शांदिर बजार और उदयपुर में और सीपीआईएम पोलिथ ब्‍यूरो सदस्‍य बृंदाकरात भगवासा में रैली करेंगे।