सुकमा में शहीद जवानों को मुकुल संगमा ने दी श्रद्धांजलि

Daily news network Posted: 2018-03-14 16:20:34 IST Updated: 2018-03-14 17:44:20 IST
सुकमा में शहीद जवानों को मुकुल संगमा ने दी श्रद्धांजलि
  • मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा ने सुकमा में मंगलवार को शहीद हुए नौ जवानों को श्रद्धांजलि दी।

शिलांग।

मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा ने सुकमा में मंगलवार को शहीद हुए नौ जवानों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, सुकमा में नौ जवानों को शहीद होने की खबर सुनकर दुख हुआ। मैं उन्हें दिल से श्रद्धांजलि देता हूं आैर मेरी संवेदनाएं उनके परिवार वालों के साथ है। इसके अलावा उन्होंने उन जवानों के जल्दी ठीक होने का कामना की है जो उस हमले में गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

 

 


 सुकमा में नक्सलियों ने किया हमला, 9 जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में मंगलवार को बड़ा नक्सली हमला हुआ था। इस हमले में सीआरपीएफ के 9 जवान शहीद हुए थे। ये हमला सुकमा जिले के किस्टाराम इलाके में हुआ। यहां लैंडमाइन के जरिए ब्लास्ट किया गया । इस दौरान नक्सलियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच मुठभेड़ भी हुई, जिसमें 25 जवान घायल हुए। इनमें से 4 की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायल जवानों को इलाज के लिए रायपुर भेजा गया। इसके बाद जवाबी कार्रवाई में नक्सलियों को भी भारी नुकसान उठाना पड़ा।

 

 


बस्तर के आईजी (नक्सल ऑपरेशंस) विवेकानंद सिन्हा ने कहा था, जवान गश्त पर गए हुए थे। इसी बीच पहले से घात लगाए नक्सलियों ने एंटी लैंडमाइन वाहन को आईईडी ब्लास्ट से उड़ा दिया। इसके बाद जवानों पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। इससे जवानों को संभलने का मौका नहीं मिला। अभी हम घायल जवानों को वहां से निकालने में लगे हुए हैं। घटनास्थल से 3 किलोमीटर की दूरी पर ही सीआरपीएफ का कैंप मौजूद है।

 


 तीसरा नक्सली हमला

 

ये इस इलाके में ये तीसरी नक्सली वारदात है। इससे पहले 11 मार्च 2017 को भी यहां हुई मुठभेड़ में 11 जवान शहीद हुए थे। कुछ दिनों पहले इसी इलाके में नक्सलियों ने 27 वाहनों को फूंका था। यह सभी वाहन सड़क निर्माण में लगे हुए थे।