सरकार के मंत्री ने खोला बड़ा राज, जम्मू-कश्मीर के बाद अब इन राज्यों में बड़ा एक्शन लेगी मोदी सरकार

Daily news network Posted: 2019-12-09 14:39:08 IST Updated: 2019-12-09 14:40:03 IST
सरकार के मंत्री ने खोला बड़ा राज, जम्मू-कश्मीर के बाद अब इन राज्यों में बड़ा एक्शन लेगी मोदी सरकार
  • केंद्र सरकार में मंत्री ने बड़ा राज खोलते हुए कहा है कि मोदी सरकार पूर्वोत्तर, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में कड़े एक्शन लेती रहेगी।

गुवाहाटी

केंद्र सरकार में मंत्री जितेंद्र सिंह ने मोदी सरकार को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर के साथ ही मोदी सरकार पूर्वोत्तर भारत के राज्यों को लेकर सतर्क है और आवश्यक कदम उठाती रहेगी। उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वोत्तर के राज्यों और नवनिर्मित केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है। सिंह की अगुवाई वाले पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्रालय और मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो के नेतृत्व वाली नगालैंड सरकार के बीच उच्चस्तरीय बैठक के दौरान केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बीते पांच साल में नगालैंड में काफी बदलाव हुए हैं। 

 

सिंह ने कहा कि नगालैंड आज शांति और विकास के क्षेत्र में एक उदाहरण के रूप में उभरा है। उसने अतीत के सभी कड़वे अनुभवों को परे रख दिया है तथा उसी रफ्तार से आगे बढ़ रहा है जिससे भारत के कुछ विकसित राज्य आगे बढ़ते हैं। उन्होंने कहा कि 2014 में नरेंद्र मोदी जिस दिन प्रधानमंत्री बने थे, उसी दिन से वह इस बात पर जोर दे रहे हैं कि नगालैंड जैसे दूर-दराज़ के राज्यों को विकास के स्तर पर अन्य राज्य के बराबर लाया जाए।

 

सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री ने सुदूर क्षेत्रों को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है, जिसमें पूर्वोत्तर क्षेत्र के आठ राज्य और नव निर्मित केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर और लद्दाख शामिल हैं।


अब हम twitter पर भी उपलब्ध हैं। ताजा एवं बेहतरीन खबरों के लिए Follow करें हमारा पेज : https://twitter.com/dailynews360