नागालैंड के नवनिर्वाचितों की मांग, चाहिए 22 लाख की लग्जरी कार

Daily news network Posted: 2018-03-12 10:54:21 IST Updated: 2018-03-12 12:15:43 IST
नागालैंड के नवनिर्वाचितों की मांग, चाहिए 22 लाख की लग्जरी कार
  • नागालैंड के कुछ विधायकों ने सरकारी गाड़ी लेने से इनकार करते हुए एसयूवी गाड़ी देने की मांग की है।

दीमापुर।

नागालैंड में सरकार बनते ही विधायकों ने अपनी-अपनी मांगें रखनी शुरु कर दी हैं। नागालैंड के कुछ विधायकों ने सरकारी गाड़ी लेने से इनकार करते हुए एसयूवी गाड़ी देने की मांग की है। विपक्ष की पार्टी के 27 विधायकों में 11 विधायकों ने नागालैंड के आयुक्त और सचिव को पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने मांग की है कि उन्हें रिनॉल्ट डस्टर की जगह इनोवा क्रिस्टा चाहिए। पत्र में साफ  कहा गया है कि सुनने में आया है कि विधानसभा सचिव विधायकों के लिए डस्टर गाड़ी देने पर विचार कर रहे हैं, लेकिन हमें ये स्वीकार नहीं है।

 


 इन विधायकों ने पत्र में कहा है कि हम विधायकों ने निर्णय लिया है कि हम लोगों को जो गाड़ी एलोट की गई है उसे हम मेंटिनेंस की वजह से स्वीकार नहीं कर सकते हैं। विधायकों ने पत्र में कहा है कि डस्टर की जगह उनके लिए इनोवा क्रिस्टा टॉप मॉडल का इंतजाम किया जाए। फिलहाल अभी कहा नहीं जा सकता है कि विधानसभा सचिव ने इन विधायकों की बात मानी है या नहीं जानकारी के लिए।

 


 बता दें कि रिनॉल्ट डस्टर के टॉप मॉडल की कीमत लगभग 13 लाख रुपये है, जबकि इनोवा क्रिस्टा के टॉप मॉडल की कीमत 22 लाख रुपये है। इस मामले पर एक विधायक का कहना है कि उन्हें शनिवार को पता चला कि विधायकों के लिए डस्टर गाड़ी एलोट हो रही है, लेकिन ये बताना जरूरी है कि नागालैंड के पहाड़ी इलाके में डस्टर गाड़ी कारगर साबित नहीं होगी, हमें इनोवा क्रिस्टा चाहिए।



विधायकों को दी जाने वाली 60 रेनॉल्ट डस्टर का खर्चा 7.8 करोड़ रुपए का है, लेकिन अगर विधायकों की मांग स्वीकार की जाती है तो 60 एसयूवी का खर्चा 13 करोड़ रुपए पड़ेगा। आपको बता दें कि नागालैंड में फरवरी में विधानसभा चुनाव हुए थे जिनके नतीजे 3 मार्च को घोषित किए गए थे। इन चुनावों में नागा पीपल्स फ्रंट पार्टी को 27 सीटें मिली, जिसके बाद यह पार्टी राज्य में एकल बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। इतनी सीट जीतने के बाद भी पार्टी राज्य में सरकार नहीं बना पाई।