मणिपुर के विकास के लिए विधायक-नौकरशाह काम करेंः मुख्यमंत्री

Daily news network Posted: 2018-04-10 17:08:53 IST Updated: 2018-04-10 19:19:43 IST
मणिपुर के विकास के लिए विधायक-नौकरशाह काम करेंः मुख्यमंत्री
  • मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बिरेन सिंह ने रविवार को राज्य में विकास कार्यों को पूरा करने में नौकरशाहों और विधायकों के सहयोग की मांग की। उन्होंने कहा, लोगों के कल्याण के लिए सरकार को चुना गया है ताकि वे विकास का काम कर सकें।

इंफाल।

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बिरेन सिंह ने रविवार को राज्य में विकास कार्यों को पूरा करने में नौकरशाहों और विधायकों के सहयोग की मांग की। उन्होंने कहा, लोगों के कल्याण के लिए सरकार को चुना गया है ताकि वे विकास का काम कर सकें।

 


 इंफाल के सिटी कन्वेंशन सेंटर में कैबिनेट मंत्रियों और नौकरशाहों के साथ इंटरैक्टिव सत्र के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा, 'कार्यालय का समय विकास के उद्देश्य को पूरा करने के लिए पर्याप्त नहीं हो सकता।' साथ ही मुख्यमंत्री ने राज्य के किसानों के लिए 'गो टू विलेज' कार्यक्रम की शुरुआत की घोषणा की।


 बता दे कि इस कार्यक्रम की शुरूआत मई के पहले सप्ताह में की जाएगी। इसमें किसानों के कृषि समस्याओं का सामना, आपदाओं वाले क्षेत्रों में घरों के निर्माण, बागवानी, कृषि और मत्स्य पालन के लिए जागरूक किया जाएगा। जिसमें संबंधित सभी विभाग के कर्मचारी सहयोग करेंगे।

 उन्होंने कहा, हमें प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के 'सबका साथ सबका विकास योजना' से प्रेरणा लेनी चाहिए। सभी विधायकों को अपने क्षेत्र में वंचित लोगों के लिए कम से कम 20 घर बनाने होंगे।


 उन्होंने कहा, 'लोगों के जीवन स्तर को सुधारने की आवश्यकता है। इसलिए सभी सरकारी कार्यक्रमों को समय पर लागू किया जाना चाहिए और उनकी सफलता सुनिश्चित करने के लिए नियमित रूप से निगरानी की जानी चाहिए।


 मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा की अगुवाई वाली सरकार अलग-अलग समुदायों के लोगों के बीच एक पुल बनाने का काम करेगी। हमें अवरोधों के बीच विभिन्न परियोजनाओं की शुरूआत करके विकास पर ध्यान केंद्रित करना होगा। लोगों की शिकायतों को सुनने के लिए लोगों के साथ बेहतर तालमेल रखना होगा।