जब सदन में टी शर्ट पहन कर आए कांग्रेस विधायक...

Daily news network Posted: 2018-04-07 12:22:04 IST Updated: 2018-06-26 12:38:06 IST
  • असम में बजट सत्र के आखिरी दिन शुक्रवार काे विधानसभा में साउथ करीमगंज के विधायक कमलाख्या डे पुरकायस्थ को उस समय शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा

गुवाहाटी।

असम में बजट सत्र के आखिरी दिन शुक्रवार काे विधानसभा में साउथ करीमगंज के विधायक कमलाख्या डे पुरकायस्थ को उस समय शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा, जब अध्यक्ष हितेंद्र नाथ ने किसी का नाम न लेते हुए कहा कि जनप्रतिनिधियों का पोशाक शालीन आैर मर्यादित होनी चाहिए।


 

 

 अध्यक्ष के इतना कहते ही सदन में मौजूद सभी की नजरें कांग्रेस विधायक कमलाख्या डे की टी शर्ट पर टिक गर्इं। बता दें कि कांग्रेस विधायक कमलाख्या डे वजट सत्र के आखिरी दिन सदन में टी शर्ट पहन कर आए थे। टी शर्ट अगर सादा होती तो अध्यक्ष ये बात नहीं कहते।


 

 लंच ब्रेक के बाद विधायक जब दोबारा से उसी हुलिए में सदन में दाखिल हुए आैर किसी चर्चा में अपनी जगह खड़े हुए तो अध्यक्ष गोस्वामी ने उन्हें अनुमति नहीं दी। उन्होंने विधायक से उनकी पोशाक बदलने का अनुरोध किया। उन्होंने कांग्रेस विधायक से कहा कि मैंने सुबह ही इसके लिए बोल दिया था। हालांकि मैने किसी का नाम नहीं लिया था। गोस्वामी के इस रवैये ने विधायक को अपनी टी-शर्ट बदल कर फार्मल शर्ट पहनने पर मजबूर कर दिया।

 



गोस्वामी ने कहा कि जनप्रतिनिधियों के लिए ड्रेस कोड होना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि हम सब जनप्रतिनिधि है आैर हमें शालीन आैर मर्यादित वेशभूषा पहननी चाहिए। इसके अलावा उन्होंने कहा कि हमें सदन की गरिमा को बनाए रखने वाली पोशाक पहन कर आना चाहिए।

 

 


सदन के बाद विधायक ने मीडिया के सामने टी शर्ट पहन कर आने की वजह बतार्इ। उन्होंने कहा कि टी शर्ट पर बंगाली लिखा हुआ है जो उनकी मातृ भाषा है आैर बराक वैली की कामकाज की भाषा भी बंगाली है, जहां से वे आते हैं।