सरेंडर करने वाले आतंकियों को मिजोरम सरकार ने दिए गए तीन-तीन लाख रुपये

Daily news network Posted: 2018-04-18 08:52:32 IST Updated: 2018-04-18 08:52:32 IST
 सरेंडर करने वाले आतंकियों को मिजोरम सरकार ने दिए गए तीन-तीन लाख रुपये
  • आत्मसमर्पण करने वाले हमर आतंकी संगठन के सभी 114 आतंकियों को मिजोरम सरकार ने पुनर्वास पैकेज दिया है। इस पैकेज के तहत हर एक आतंकवादी

आइजोल

आत्मसमर्पण करने वाले हमर आतंकी संगठन के सभी 114 आतंकियों को मिजोरम सरकार ने पुनर्वास पैकेज दिया है। इस पैकेज के तहत हर एक आतंकवादी को अपना नया जीवन शुरू करने और समाज की मुख्यधारा में लौटने के लिए तीन लाख रुपये दिए गए हैं। इन आतंकियों ने 13 अप्रैल को हथियार डालकर आत्मसमर्पण किया था।

 

 


 मिजोरम सरकार और एचपीसी (डी)संगठन के बीच एजल में समझौता पत्र पर हस्ताक्षर हुए थे, जिसके बाद हमर पीपल्स कन्वेंशन (डेमोक्रेटिक) के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने आत्मसमर्पण किया।

 

 


 अधिकारी ने बताया कि आत्मसमर्पण करने वाले सभी आतंकवादी उनके गांव लौट चुके हैं। हमर विद्रोहियों ने 45 हथियार भी सौंपे थे, जिसमें चार स्नाइपर राइफल, एक ग्रेनेड लांचर, नौ एके असॉल्ट राइफल, एक एम-16 कार्बाइन असॉल्ट राइफल और 13 डबल बैरल गन शामिल है।

 

 


 उन्होंने 13 अप्रैल को 2,892 कारतूस, लांचर शेल और पांच रेडियो सेट भी आत्मसमर्पण के साथ सौंप दिए थे। विद्रोहियों द्वारा सौंपे गए हथियार गृह मंत्री आर लालजिरलियाना को सौंप दिए गए हैं।