इस राज्य के मुख्यमंत्री ने दी चेतावनी, नागरिकता विधेयक का समर्थन करने वाले दल खत्म होने के कगार पर

Daily news network Posted: 2019-09-10 11:44:00 IST Updated: 2019-09-10 11:44:00 IST
इस राज्य के मुख्यमंत्री ने दी चेतावनी, नागरिकता विधेयक का समर्थन करने वाले दल खत्म होने के कगार पर
  • मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरामथंगा ने सोमवार को केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से पूर्वोत्तर को नागरिकता (संशोधन) विधेयक के दायरे से बाहर रखने का अनुरोध किया है।

गुवाहाटी

मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरामथंगा ने सोमवार को केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से पूर्वोत्तर को नागरिकता (संशोधन) विधेयक के दायरे से बाहर रखने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि कहा कि इस विवादित विधेयक का समर्थन करने वाले सभी राजनीतिक दल ‘खत्म होने के कगार’ पर हैं। यहां पूर्वोत्तर लोकतांत्रिक गठबंधन (एनईडीए) के चौथे सम्मेलन को संबोधित किया था। 

 

जोरामथंगा ने कहा  कि अगर अंतत: इस विधेयक को लागू करना पड़ा, तो कृपया पूर्वोत्तर को इसके दायरे से बाहर रखें। मैं चाहता हूं कि आप क्षेत्र की संवेदनशीलता पर ध्यान दें। उन्होंने कहा, ‘‘ नागरिकता (संशोधन) विधेयक यहां बेहद संवेदनशील मुद्दा है। अधिकतर राज्यों में जिन राजनीतिक दलों ने इसका समर्थन किया, वे खत्म होने के कगार पर हैं।’’

 

मिजोरम के मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें केन्द्र में मौजूद व्यवस्था पर पूरा विश्वास है और उन्हें विश्वास है कि वे ऐसा कोई निर्णय नहीं लेंगे, जिसका क्षेत्र पर प्रतिकूल प्रभाव पड़े।