मिजोरम विस चुनाव : जदयू भी बना रही लड़ने का मन

Daily news network Posted: 2018-10-11 09:34:07 IST Updated: 2018-10-13 11:34:08 IST
मिजोरम विस चुनाव : जदयू भी बना रही लड़ने का मन
  • आगामी 28 नवंबर को होने वाले मिजोरम विधानसभा चुनाव में जनता दल (यूनाइटेड) भी लड़ने का मन बना रही है और ऐसी स्थिति में वह प्रदेश की सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस को अपना मुख्य प्रतिद्वंदी मान रही है ।

गुवाहाटी :

आगामी 28 नवंबर को होने वाले मिजोरम विधानसभा चुनाव में जनता दल (यूनाइटेड) भी लड़ने का मन बना रही है और ऐसी स्थिति में वह प्रदेश की सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस को अपना मुख्य प्रतिद्वंदी मान रही है । पार्टी के राष्टीय सचिव तथा पार्टी की पूर्वोत्तर कार्यकारिणी  परिषद के सदस्य संजय वर्मा ने बताया है कि वे इस सिलसिले में 12 अक्टूबर को मिजोरम की राजधानी एजल पहुंच रहे हैं , जहां वे पार्टी की  प्रदेश इकाई के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे । 



मौके पर मिजोरम की मौलिक समस्याओं पर विस्तार से चर्चा करने के  साथ-साथ आगामी विस चुनाव पर रणनीति बनाई जाएगी । उन्होंने कि वहां के विकास समेत अन्य समस्याओं के समाधान के मद्देनजर  मिजोरम की कुछ चुनिंदा सीटों पर चुनाव लड़ने का निर्णय लिया गया है श्री वर्मा ने राज्य की कांग्रेस नेतृत्व वाली सरकार पर आरोप लगाते हुए  कहा कि प्रदेश में लगातार तीसरी बार सरकार बनाने वाली कांग्रेस पार्टी  अपने 15 साल के कार्यकाल में मिजोरम जैसे पूर्ण शिक्षित प्रदेश को  विकास के ट्रैक पर ला पाने में पूरी तरफ विफल रहीं है । 



श्री वर्मा मिजोरम की वर्तमान ललथनहावला सरकार की कार्यशैली पर भी सवाल  उठाया और कहा कि अब इस पार्टी और सरकार पर से जनता का भरोसा उठ गया है । उन्होंने कहा कि पार्टी के लोग ही अब मिजोरम में कांग्रेस की  हार को तय मान रहे हैं और इसी वजह से पार्टी के दो वरिष्ठ विधायक  उसका हाथ छोड़ चुके हैं । 




श्री वर्मा ने ललथनहावला सरकार पर निशाना  साधते हुए कहा कि इतने लंबे अर्से से मिजोरम में सरकार होने के बाद  भी कांग्रेस वहां की बेरजोगारी की समस्या को कम कर पाने में नाकाम  साबित हुई है, जबकि प्रदेश में उद्योग का विकास नहीं के बराबर हुआ  है । जद (यू) नेता ने मिजोरम की जनता को भरोसा दिलाते हुए कहा कि  पार्टी विस चुनाव मिजोरम के विकास के मुद्दों पर लड़ेगी, क्योंकि प्रदेश  की जनता को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व पर भरोसा और उन्हें उम्मीद है कि जदयू के नेतृत्व में बिहार की तरह मिजोरम का  भी विकास होगा ।