मेघालय से पहुंची टीम बिहार के ग्रामीणों को दे रही है स्वच्छता का संदेश

Daily news network Posted: 2018-04-06 10:16:04 IST Updated: 2018-04-06 10:16:04 IST
मेघालय से पहुंची टीम बिहार के ग्रामीणों को दे रही है स्वच्छता का संदेश
  • स्वच्छ भारत मिशन अभियान के तहत मेघालय से अमदाबाद प्रखंड क्षेत्र में गुरुवार को पहुंची स्वच्छाग्रहियों की टीम ने लोगों को शौचालय निर्माण को लेकर जागरुक किया

कटिहार।

स्वच्छ भारत मिशन अभियान के तहत मेघालय से अमदाबाद प्रखंड क्षेत्र में गुरुवार को पहुंची स्वच्छाग्रहियों की टीम ने लोगों को शौचालय निर्माण को लेकर जागरुक किया। सभी पंचायतों में स्वच्छाग्रहियों द्वारा लोगों को शौचालय निर्माण के प्रति जागरुक किया जा रहा है।



 

भूमि सुधार उपसमाहर्ता मनिहारी दिनेश चंद्र मंडल, प्रखंड विकास पदाधिकारी रंधीर कुमार, मनरेगा पीओ नीरज कुमार आदि के साथ मेघालय की टीम ने शौचालय निर्माण के प्रति लोगों को जागरूक किया। मेघालय से आई टीम में जिला प्रेरक जस्टर लिंग्दोह, इमीडाका मुखीम, रोमियस सेचियांग, जोसेफ्स थोंगनिबाह ने शौचालय के निर्माण एवं महत्व को लेकर पूर्वी करीमुल्लापुर पंचायत के लोगों के साथ बातचीत की एवं लोगों को जागरूक किया।



 

प्रखंड विकास पदाधिकारी रणधीर कुमार ने बताया कि मेघालय की टीम ने पूर्वी करीमुल्लापुर पंचायत के वार्ड नंबर 01, 02, 03 में जाकर लोगों से संपर्क साधा। साथ ही स्वच्छता के प्रति जागरुक करते हुए शौचालय निर्माण कराने को लेकर प्रेरित किया। इस दौरान प्रखंड के अन्य पंचायतों के स्वच्छता ग्राही दिनकर कुमार मंडल, दीपक कुमार शर्मा, घनश्याम कुमार सिंह, वरुण कुमार आदि भी मौजूद थे।