डकैती की घटना का पर्दाफाश, चार आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़े

Daily news network Posted: 2018-04-05 15:52:47 IST Updated: 2018-04-05 15:52:47 IST
डकैती की घटना का पर्दाफाश, चार आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़े

चामता।

पुलिस ने डकैतों एक गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से नकदी और गाड़ी बरामद की है। ये चारों डकैत 27 लाख की लूट में शामिल थे। दरअसल 26 मार्च को राजमार्ग पर एक डकैती की घटना हुई थी। हाजो एलआईसी शाखा की ओर से 27 लाख रुपए इलाहाबाद बैंक में जमा कराने जा रहे एक कर्मचारी को नकाबपोश पांच डकैतों ने लूट लिया। इस घटना की जांच में पुलिस जुटी थी।



 

पुलिस ने इन चारो डकैतों को कामरूप, बाक्सा और नलबाड़ी जिले के विभिन्न स्थानों से गिरफ्तार किया है। इनके नाम इदरिस अली (रंगिया संदिगर), इस्लाम अली (सांसारी), ताजेर अली (नलबाड़ी करिया) और फारुख अब्दुल्ला (हाजो मेलेकीपाड़) है। गिरफ्तार डकैतों के पास से पुलिस ने करीब १४ लाख नगद, एक कार और मोबाइल फोन जब्त किए हैं। ये सभी आरोपी विभिन्न मामलों में वांछित थे। हालांकि एक डकैत अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है।



 

दूसरी तरफ सेना की रेड हार्न डिविजन के जवानों ने गुप्त सूचना के आधार पर दो अलग-अलग अभियान चलाकर प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन एनडीएफबी (एस) के दो लिंकमैन को गिरफ्तार किया है। सेना ने ओरांग के पास मोबाइल चेक पोस्ट लगाकर वाहनों की जांच करनी शुरु की। इस दौरान एक बस में तलाशी ली गई, जहां एक महिला के साथ बैठा एनडीएफबी (एस) का लिंकमैन धार्मिक दैमारी पकड़ा गया। वह उदालगुड़ी जिले के हैनागुड़ी का निवासी है। आरोपी से मिली जानकारी के बाद सेना ने शोणितपुरा पुलिस के सहयोग से प्रदीप दैमारी नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। दोनों ने एनडीएफबी (एस) के लिए काम करने की बात स्वीकार कर ली है।