जातिवाद की राजनीति है बेहद खतरनाक- मेघालय राज्यपाल

Daily news network Posted: 2018-02-05 13:20:49 IST Updated: 2018-02-05 13:20:49 IST
जातिवाद की राजनीति है बेहद खतरनाक- मेघालय राज्यपाल
  • जाति नहीं बल्कि लक्ष्य पर निशाना साध कर ही आप कामयाबी को पा सकते हैं यह कहना है मेघालय के राज्यपाल गंगा प्रसाद चौरसिया

शिलांग

जाति नहीं बल्कि लक्ष्य पर निशाना साध कर ही आप कामयाबी को पा सकते हैं यह कहना है मेघालय के राज्यपाल गंगा प्रसाद चौरसिया का जिन्होंने राजनीति मे जातिवाद को खतरनाक बताते हुए कहा कि युवा जात-पात से ऊपर उठकर कड़ी मेहनत करे और अपने लक्ष्य को प्राप्त करें।

 

 

 क्योंकि कारण के बिना कठोर परिश्रम से सफलता नही मिलती। इसके साथ ही आइएएस- आइपीएस आसमान से नही टपकते। यदि लगन से कोई काम करे तो उसे मंजिल जरूर मिलेगी। रविवार को चौकाघाट स्थित गिरिजा देवी सांस्कृतिक संकुल मे चौरसिया समाज के छठवे सम्मेलन, परिचय समारोह व सामूहिक विवाह कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होने कहा मौजूदा समय मे हर समाज अपनी जाति को बढ़ावा देने की दिशा मे काम कर रहा है। इसमे कोई गलत बात नही है लेकिन इंसान को सबसे पहले अपने लक्ष्य को साध कर काम करने पर जोर देना होगा। यदि मंजिल का पता होगा तभी मुकाम मिल पाएगा।

 

 

 

 राज्यपाल ने कहा कि, यदि जात-पात और धनबल का बोलबाला होता तो सामान्य परिवार मे पैदा होने के बाद भी उन्हे यह मुकाम नही मिल पाता। उन्होने अभिभावको का आह्वान किया कि हर माता-पिता अपने बच्चो को संस्कारवान बनाएं ताकि समाज व राष्ट्र का भला हो सके। कहा चौरसिया समाज बढ़-चढ़कर जनता के हित मे काम करे। समाज से जुड़े सुंदर लाल, कृष्ण मोहन व पन्नालाल को चौरसिया रत्न से सम्मानित किया गया। महापौर मृदुला जायसवाल, आलोक चौरसिया, संजीव चौरसिया, जगत चौरसिया, अशोक चौरसिया, नरेश चौरसिया, डा. आरएन चौरसिया, योगेद्र चौरसिया, सुधीर चौरसिया आदि मौजूद थे।

 

 


 परिणय सूत्र मे बंधे तीन जोड़े चौरसिया समाज बनारस की ओर से तीन जोड़ो का विवाह कराया गया। कन्याओ को संस्था के सदस्यो ने विभिन्न उपहार भी दिए। मेघालय के राज्यपाल गंगा प्रसाद ने नव जोड़ो को आशीर्वाद दिया। समाज के लोगो से अपील की कि ज्यादा से ज्यादा जोड़ो का विवाह करा कर गरीबो की मदद करे। इस दौरान युवाओ की टोली ने सांस्कृतिक कार्यक्रमो की प्रस्तुति दी।