मेघालय उप-चुनाव के लिए कांग्रेस ने कसी कमर

Daily news network Posted: 2018-04-03 19:41:07 IST Updated: 2018-04-03 19:41:07 IST
मेघालय उप-चुनाव के लिए कांग्रेस ने कसी कमर
  • आमपाती और विलियमनगर के उम्मीदवारों ने उप-चुनावों की तैयारियां शुरू कर दी है। चुनाव आयोग ने विलियमनगर सीट पर होने वाले उप-चुनाव के लिए 27 अप्रैल की तारीख तय की है

आमपाती और विलियमनगर के उम्मीदवारों ने उप-चुनावों की तैयारियां शुरू कर दी है। चुनाव आयोग ने विलियमनगर सीट पर होने वाले उप-चुनाव के लिए 27 अप्रैल की तारीख तय की है, वहीं आमपाटी सीट के उप-चुनाव के लिए अभी तारीख तय नहीं की गई है। तारीख की घोषणा के पहले ही पार्टियों ने जमीनी स्तर पर काम शुरू कर दिया है।


 पिछले महीने विपक्षी नेता मुकुल संगमा ने अपनी बेटी मियानी डी शिरा के लिए आमपाती विधानसभा क्षेत्र के विधायक पद छोड़ दी थी। संगमा विगत कुछ दिनों से विधानसभा में भी मौजूद भी नहीं हैं। कहा गया है कि वह अपनी बेटी के लिए आमपाती विस क्षेत्र में व्यस्त हैं।

 


 कांग्रेस के एक विधायक ने कहा कि संगमा कुछ दिनों के लिए विस सत्र में उपस्थित नहीं हो सकते, क्योंकि वह आमपाती विस क्षेत्र में होने वाले उप-चुनाव की तैयारी में व्यस्त हैं।


 हालांकि इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए भाजपा की अभी तक कोई औपचारिक बैठक नहीं हुई है। सूत्रों ने कहा कि पार्टी अपने उम्मीदवार बंकुल हाजोंग को बदलने की संभावना नहीं है, जो संगमा के खिलाफ 8,104 मतों के अंतर से हार गए थे।


 विलियमनगर में गत 18 फरवरी को एनसीपी के उम्मीदवार जोनाथान संगमा की हत्या के कारण चुनाव स्थगित कर दिया गया था। एनसीपी ने उक्त सीट से चुनाव लड़ने के लिए जोनाथोन की पत्नी को मैदान में उतारने का फैसला किया है।


 बता दें कि मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा को भी इन दोनों में से किसी एक सीट पर चुनाव जीतना है। क्योंकि 27 फरवरी को हुए चुनाव में वे चुनाव नहीं लड़े थे। मुख्यमंत्री बने रहने के लिए उन्हें विधानसभा सीट जीतना जरूरी है।