अब BJP के इस राज्य में आया भूचाल, मुख्यमंत्री ने अपने ही भाई को गृह मंत्री पद से हटाया

Daily news network Posted: 2020-02-13 12:51:38 IST Updated: 2020-02-13 12:51:38 IST
अब BJP के इस राज्य में आया भूचाल, मुख्यमंत्री ने अपने ही भाई को गृह मंत्री पद से हटाया
  • अब BJP के एक और राज्य में राजनीतिक भूचाल आ चुका है क्योंकि मुख्यमंत्री ने अपने ही भाई को गृह मंत्री पद से हटा दिया।

शिलोंग

अब BJP के एक और राज्य में राजनीतिक भूचाल आ चुका है क्योंकि मुख्यमंत्री ने अपने ही भाई को गृह मंत्री पद से हटा दिया। मेघालय में अपने मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल करते हुए राज्य के मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा ने अपने भाई जेम्स के. संगमा के खिलाफ अन्य मंत्रियों की कथित नाराजगी को देखते हुए उन्हें राज्य के गृह मंत्री पद से हटा दिया है।

 

 

मेघालय डेमोक्रेटिक अलायंस (एमडीए) सरकार के गठबंधन सहयोगियों ने जेम्स के. संगमा पर अवैध तरीके से कोयले की ढुलाई में संलिप्तता का आरोप लगाते हुए उन्हें हटाने की मांग की। जेम्स के. संगमा को जिला परिषद मामलों के विभाग से भी हटा दिया गया है। मुख्य सचिव एम एस राव द्वारा मंगलवार को जारी अधिसूचना के अनुसार मुख्यमंत्री के बड़े भाई को सूचना एवं जनसंचार विभाग के अलावा कर मामलों के विभाग का भी कार्यभार दिया गया था।

 

 

बहरहाल बिजली, खाद्य, नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता एवं कानून मामलों के विभागों का कार्यभार उनके पास ही रहेगा। अधिसूचना के अनुसार यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (यूडीपी) के लहकमेन रिमबुई राज्य के नये गृह (पुलिस) मंत्री होंगे जबकि शहरी मामलों के मंत्री हेमलेटसन दोहलिंग जिला परिषद मामलों के विभाग का कार्यभार संभालेंगे। इसके अनुसार, ‘‘मुख्यमंत्री के परामर्श पर राज्यपाल मंत्रियों के विभागों (चार) के फिर से आवंटन का आदेश जारी करेंगे।’’ रिमबुई के पास शिक्षा, वन एवं पर्यावरण तथा सीमाई क्षेत्र विकास मामलों के विभाग का भी कार्यभार होगा। पीपुल्स डेमोक्रेटिक फ्रंट (पीडीएफ) के दोहलिंग नगर निगम प्रशासन एवं सूचना प्रौद्योगिकी विभाग का कार्यभार संभालते रहेंगे। भाजपा के एएल हेक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण के अलावा गृह (जेल) एवं गृह (पासपोर्ट) मामलों के विभाग का कार्यभार संभालेंगे।


अब हम twitter पर भी उपलब्ध हैं। ताजा एवं बेहतरीन खबरों के लिए Follow करें हमारा पेज : https://twitter.com/dailynews360