कौन होगा मेघालय विधानसभा का नया अध्यक्ष, सरकार जल्द करेगी बैठक

Daily news network Posted: 2019-08-03 14:02:32 IST Updated: 2019-08-03 18:20:11 IST
कौन होगा मेघालय विधानसभा का नया अध्यक्ष, सरकार जल्द करेगी बैठक
  • मेघालय विधानसभा के नए अध्यक्ष के बारे में निर्णय लेने के लिए मेघालय डेमोक्रेटिक एलायंस(एमडीए) सरकार जल्द ही बैठक करने वाली है। एनपीपी के वरिष्ठ नेता और उप मुख्यमंत्री प्रिस्टोन टिनसोंग ने कहा...

शिलांग

मेघालय विधानसभा के नए अध्यक्ष के बारे में निर्णय लेने के लिए मेघालय डेमोक्रेटिक एलायंस(एमडीए) सरकार जल्द ही बैठक करने वाली है। एनपीपी के वरिष्ठ नेता और उप मुख्यमंत्री प्रिस्टोन टिनसोंग ने कहा कि सरकार उचित समय पर बैठक करके इस बात पर चर्चा करेगी कि विधानसभा का नया अध्यक्ष किसे बनाया जाए। हालांकि टिनसोंग इस बैठक के बारे में अधिक जानकारी साझा करने से इनकार कर दिया।

 


इनका कहना था डोनकुपर राॅय के निधन से राज्य शोक में है, क्योंकि उन्होंने अपना नेता खो दिया है। उन्होंने कहा कि एमडीए सरकार राज्य के लोगों की सेवा करना जारी रखेगी। यूडीपी, एमडीए सरकार में एक प्रमुख भागीदार है। इसके अलावा भाजपा, पीडीएफ, एनसीपी, एचएसपीडीपी और निर्दलीय सहित कई गैर-कांग्रेसी दलों के विधायक समर्थन दे रहे हैं।

 



यूडीपी अध्यक्ष के निधन के बाद भी एमडीए गठबंधन किस तरह से काम कर रहा है, इस बारे में पूछे जाने पर टिनसोंग ने कहा कि गठबंधन मजबूती के साथ आगे भी साथ रहेगा। दूसरी तरफ डोनकुपर राॅय के निधन के बाद शेला विस क्षेत्र में उप चुनाव में कौन चुनाव लड़ेगा इस पर भी चर्चा छिड़ गई है। यूडीपी नेता बिंदो एम लानेंग ने कहा कि इस सीट पर डोनकुपर राॅय के परिवार से ही किसी को चुनाव लड़ना चाहिए।