मेघालय में दो नाबालिग बहनों के साथ यौन उत्पीड़न, एक गिरफ्तार दूसरा फरार

Daily news network Posted: 2018-04-05 16:18:59 IST Updated: 2018-04-05 18:33:51 IST
मेघालय में दो नाबालिग बहनों के साथ यौन उत्पीड़न, एक गिरफ्तार दूसरा फरार
  • मेघालय के पश्चिम गारो हिल्स से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है जहां दो नाबालिग लड़कियों के साथ यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया है।

मेघालय के पश्चिम गारो हिल्स से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। इलाके में पब्लिक स्वास्थ्य इंजीनियरिंग (पीएचई) विभाग के दो कर्मचारियों ने कथित तौर पर 7 व 8 वर्ष की नाबालिग लड़कियों के साथ यौन उत्पीड़न किया।

 

 



घटना मेघालय के पश्चिमी गारो हिल्स में तुरा में दकोप्रे पीएचई विभाग की है। मंगलवार की शाम को पीड़ितों के परिवार ने तुरा महिला पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज करवाई जिसके बाद पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है जबकि दूसरा अभी भी फरार है। आरोपियों की पहचान सेसेलिया ब्लॉक के भजमारा के इलाके के निवासी, कोसेह हाजोंग (25) और तुरा शहर में लोअर सनी पहाड़ी इलाके से नोकोश मरक (45) के रूप में हुई है। पुलिस ने सह हाजोंग को पकड़ लिया जबकि दूसरा आरोपी नाकोश मरक अभी भी फरार है।

 

 


 

 बता दें कि राज्य में ये यौन उत्पीड़न का यह पहला मामला नहीं है, इससे पहले जनवरी में एक और ऐसी घृणित घटना सामने आई थी जहां दक्षिण-पश्चिम खासी हिल्स में गांव के ही सात नाबालिग लड़कों ने 11 साल की लड़की के साथ कथित तौर से दो बार गैंग रेप किया था। जिसमें पहली बार पिछले साल दिसंबर में खेत के पास लड़की के साथ गैंगरेप किया गया और इस साल 13 जनवरी को दूसरी बार नाबालिग लड़की के साथ उसी के घर गैंग रेप हुआ।

 

 


 गौरतलब है कि पिछले साल राज्य में यौन अपराध (पॉक्सो) अधिनियम के तहत नाबालिग बच्चों के साथ यौन उत्पीड़न के 101 मामले दर्ज हुए, जबकि गृह विभाग के अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के अनुसार मेघालय में बच्चों के खिलाफ 22 बलात्कार के मामले दर्ज किए गए हैं।