गारो हिल्स में भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद

Daily news network Posted: 2018-04-03 17:45:14 IST Updated: 2018-04-03 18:05:17 IST
गारो हिल्स में भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद
  • मेघालय के पूर्व गारो हिल्स जिले में हथियारों और गोला-बारूद का एक बड़ा जखीरा बरामद किया गया है। सोमवार को स्थानीय पुलिस ने इसकी जानकारी दी।

मेघालय के पूर्व गारो हिल्स जिले में हथियारों और गोला-बारूद का एक बड़ा जखीरा बरामद किया गया है। स्थानीय पुलिस ने सोमवार को इसकी जानकारी दी।


 पुलिस अधीक्षक रिंगरान टीजी मोमिन ने कहा, 'एक सूचना के बाद की गई कार्रवाई में अधिकारियों की एक टीम ने रविवार रात जिले में दोरंगकिगेर गांव पर छापा मारा, जिसमें 21 जंग लगे पिस्तौल मैगजीन, दो वॉकी-टॉकी सेट, कुछ तीरों के सिर और गारो नेशनल लिबरेशन आर्मी (जीएनएलए) की साहित्य बरामद की गई हैं।'


 मोमीन को संदेह है कि जीएनएलए के उग्रवादियों ने हथियारों को गांव में लंबे समय पहले छुपाया गया था। पिस्तौल पर लगे जंग से ऐसा लगता है कि हथियारों को कई साल पहले गांव में गाड़ा गया था।

 


 बता दें कि उग्रवादी संगठन के संस्थापक सदस्य सोहन डी शिरा को फरवरी में एक मुठभेड़ में मारा गया था। शिरा साल 2010 से प्रदेश में सक्रिय था।


 शिरा के ऊपर 10 लाख रुपए का इनाम था, उस पर 27 फरवरी को हुए विधानसभा चुनाव से पहले एनसीपी के उम्मीदवार जोनाथन एन संगमा की हत्या का आरोप था।


 शिरा की मौत के दो हफ्ते बाद उनके करीबी सहयोगियों ने शिलॉन्ग में पुलिस मुख्यालय में नए गृह मंत्री जेम्स संगमा के सामने आत्मसमर्पण किया है।