बलात्कार और हत्या की खबर सुनकर मैरी कॉम ने बयां किया अपना दर्द बोली,असहाय महसूस कर रही हूं

Daily news network Posted: 2018-04-18 13:01:06 IST Updated: 2018-04-19 10:53:44 IST
बलात्कार और हत्या की खबर सुनकर मैरी कॉम ने बयां किया अपना दर्द बोली,असहाय महसूस कर रही हूं
  • दिग्गज भारतीय मुक्केबाज और राज्यसभा सांसद एमसी मैरी कॉमने कहा है कि देश में बलात्कार के बढ़ते मामलों से वह ‘ तकलीफ में और असहाय ’ महसूस कर रही हैं।

दिग्गज भारतीय मुक्केबाज और राज्यसभा सांसद एमसी मैरी कॉमने कहा है कि देश में बलात्कार के बढ़ते मामलों से वह ‘ तकलीफ में और असहाय ’ महसूस कर रही हैं। वर्ष 2012 के निर्भया मामले के बाद कठुआ और उन्नाव बलात्कार मामलों ने देश को हिलाकर रख दिया है और इसके खिलाफ चौतरफा प्रदर्शन हुए।

 

 


जम्मू – कश्मीर के कठुआ में आठ साल की लड़की की बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई जबकि भारतीय जनता पार्टी के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में नाबालिग के साथ बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

 


 उन्नाव मामले की पीड़िता के पिता की पुलिस हिरासत में मौत हो गई जबकि सेंगर ने खुद को निर्दोष बताया है। गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों से स्वर्ण पदक जीतकर लौटने के बाद मैरीकोम ने एक टीवी चैनल से कहा , ‘‘ सरकार जो भी कर रही है वह सही कदम उठाएगी। वे मेरे से बेहतर जानते हैं। इससे मुझे पीड़ा पहुंची है , महिला होने के कारण मैं इससे ( आठ साल की लड़की के बलात्कार ) काफी भावुक हो गई हूं। भारतीय होने के नाते मैं दुखी हूं। मैं असहाय महसूस कर रही हूं। ’’

 

 


 इस बीच राष्ट्रमंडल खेलों में महिला एकल में गोल्ड जीतने वाली बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल ने भी टि्वट कर अपना गुस्सा व्यक्त किया है। साइना ने अपने टि्वटर पेज पर लिखा, 'भारत में लड़कियों और महिलाओं के खिलाफ अत्याचार पर मैं बेहद दुखी हूं। हमारे खूबसूरत देश में कुछ बदमिजाज लोग बेरहमी से अमूल्य जीवन खत्म कर रहे हैं। मैं इस तरह के कुकृत्यों की कड़ी निंदा करती हूं। इन पर तुरंत रोक लगनी चाहिए'।

 

 

 


कुछ दिन पहले भारत के अन्य खिलाड़ियों जैसे क्रिकेटर गौतम गंभीर, टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा ने भी इन घटनाओं की आलेचना की थी।