पूर्वोत्तर के नेताओं को दिया जीत का मंत्र

Daily news network Posted: 2017-09-06 16:58:45 IST Updated: 2017-09-06 16:58:45 IST
पूर्वोत्तर के नेताओं को दिया जीत का मंत्र
  • सात बहनों के नाम से पहचाने जाने वाले पूर्वोत्तर के असम, मणिपुर और अरुणाचल में भाजपा की सरकार बन चुकी है। जबकि सिक्किम के पवन चामलिंग की पार्टी सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट राजग का सहयोगी दल बन चुका है।

पूर्वोत्तर

पूर्वोत्तर - सात बहनों के नाम से पहचाने जाने वाले पूर्वोत्तर के असम, मणिपुर और अरुणाचल में भाजपा की सरकार बन चुकी है। जबकि सिक्किम के पवन चामलिंग की पार्टी सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट राजग का सहयोगी दल बन चुका है। महज त्रिपुरा, मेघालय और नागालैंड ये तीन राज्य ऐसे है जहाँ भाजपा की सरकार नहीं है। इसलिए भाजपा ने इन तीन राज्यों पर अपना ध्यान पूरी तरह केंद्रित कर दिया है। इसी कवायद में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने इन तीनों राज्यों के नेताओं को बैठक बुलाई थी ।

 


 

पूर्वोत्तर फतह को अंजाम देने के लिए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने त्रिपुरा, मेघालय और नागालैंड राज्य भाजपा के कोर समूह की अहम बैठक बुलाई है। इस बैठक के जरिए अमित शाह त्रिपुरा, मेघालय और नागालैंड के पार्टी नेताओं को जीत का मंत्र दिया ।




बताया जा रहा है कि यह बैठक मंगलवार शाम 3 बजे से शुरू हुई । इस बैठक में पूर्वोत्तर के बाकी बचे राज्यों में भाजपा को मजबूत बनाने की रणनीति पर चर्चा हुई। 

 

 

 

 

अगले वर्ष फरवरी-मार्च में पूर्वोत्तर के तीन राज्यों में विधान सभा के चुनाव होने हैं। जिसमें त्रिपुरा और मेघालय में भाजपा को अपनी राह आसान लग रही है। त्रिपुरा में भाजपा ने वाम दल की सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है, तो मेघालय के लिए भी उसकी तैयारी जोरों पर है।

 



 

इन दोनों ही राज्यों में पार्टी अपनी अगली सरकार देख रही है। वैसे पीएम मोदी का भी पूर्वोत्तर के राज्यों पर पूरी नजर है। अपने मंत्रियों को पूर्वोत्तर का ध्यान रखने के लिए उन्होंने खास निर्देष दे रखे हैं। लेकिन अमित शाह अब इन राज्यों में भाजपा की सरकार लाने की तैयारी में जुट गए है। उसे ध्यान में रखते हुए ही उन्होंने  पूर्वोत्तर के तीन राज्यों के कोर समूह नेताओं की बैठक बुलाई थी ।