महिला क्रिकेट : मणिपुर नागालैंड ने किया जीत से आगाज

Daily news network Posted: 2019-02-11 09:29:36 IST Updated: 2019-02-11 09:30:20 IST
महिला क्रिकेट : मणिपुर नागालैंड ने किया जीत से आगाज
  • महिला क्रिकेट अंडर-19 वन डे लीग की प्लेट ग्रुप में बिहार ने मिजोरम को 10 विकेट से हराया। दूसरे मुकाबले में मणिपुर ने पुदुचेरी को दो विकेट से और तीसरे मैच में नागालैंड ने अरुणाचल प्रदेश को दस रनों से हराकर लीग में जीत से शुरुआत की।

महिला क्रिकेट अंडर-19 वन डे लीग की प्लेट ग्रुप में बिहार ने मिजोरम को 10 विकेट से हराया। दूसरे मुकाबले में मणिपुर ने पुदुचेरी को दो विकेट से और तीसरे मैच में नागालैंड ने अरुणाचल प्रदेश को दस रनों से हराकर लीग में जीत से शुरुआत की।


 बीसीसीआइ की ओर से महिला क्रिकेट अंडर-19 लीग की शुरुआत की गई। प्लेट ग्रुप की मेजबानी कर रहे उत्तराखंड में तीन मुकाबले कराए गए। अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी में बिहार और मिजोरम के बीच मैच खेला गया। मिजोरम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पहले खेलने उतरी मिजोरम की टीम को बिहार के गेंदबाजों ने शुरुआती झटके दिए। मिजोरम के सलामी बल्लेबाज ओमोमी 03 व सागरिका सेन गुप्ता 05 रन पर पवेलियन लौट गई। इसके बाद श्रीलेखा राय 09 व स्वाति शाह ने सर्वाधिक 28 रनों की पारी खेली। टीम के छह खिलाड़ी अपना खाता तक नहीं खोल पाए। बिहार के लिए अपूर्वा कुमारी व अराया ने चार-चार विकेट अपने नाम किए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी बिहार की टीम ने 20.2 ओवर में बिना किसी नुकसान के मुकाबले को जीत लिया। अपूर्वा कुमार ने 41 व श्रुति ने 21 रनों की पारी खेली।

 

 


दूसरा मुकाबला सेलाकुई इंटरनेशनल स्कूल में पुदुचेरी व मणिपुर के बीच खेला गया। पुदुचेरी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय किया। पुदुचेरी को रन आउट के रूप में पहला झटका लगा। सलामी बल्लेबाज दिव्या बिना खाता खोले पवेलियन लौट गई। इसके बाद मणिपुर के गेंदबाजों ने पुदुचेरी पर दबाव बनाना शुरू किया। पुदुचेरी ने 50 ओवर में सात विकेट गंवाकर 131 रन बनाए। अनन्या हलदर ने 28, युवाश्री ने 21 रनों का योगदान दिया। मणिपुर के लिए प्रीति तरकार ने तीन विकेट चटकाए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी मणिपुर की टीम ने दो विकेट से मुकाबले को जीत लिया। वीआर ध्यानी ने 37 रनों का योगदान दिया। पुदुचेरी के लिए दिव्या व अनन्या ने दो विकेट चटकाए।

 

 


तीसरा मुकाबला अरुणाचल प्रदेश व नागालैंड के बीच तनुष क्रिकेट ऐकेडमी पर खेला गया। नागालैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने सभी विकेट गंवाकर 48.2 ओवर में 145 रन बनाए। अंतिमा तेवतिया ने 23 रनों का योगदान दिया। अरुणाचल के लिए ऋषिका व शिवांगी ने तीन-तीन विकेट चटकाए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी अरुणाचल की टीम कमजोर शुरुआत के चलते 48.2 ओवर में 135 रनों पर सिमट गई। शिवांगी त्यागी ने सर्वाधिक 24 रन बनाया। नागालैंड के लिए गुंजन ने चार व सपना ने दो विकेट चटकाए।