पाक के विदेश मंत्री ने कहा सलमान को मुस्लिम हाेने के कारण मिली सजा, मणिपुर की राज्यपाल ने दिया जवाब

Daily news network Posted: 2018-04-06 18:08:05 IST Updated: 2018-04-06 18:56:48 IST
पाक के विदेश मंत्री ने कहा सलमान को मुस्लिम हाेने के कारण मिली सजा, मणिपुर की राज्यपाल ने दिया जवाब
  • मणिपुर की राज्यपाल नजमा हेपतुल्ला ने काले हिरण के शिकार मामले में अभिनेता सलमान खान को पांच साल जेल की सजा सुनाए जाने को लेकर बयान देने वाले पाकिस्तानी विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ की आलोचना की।

इंफाल।

मणिपुर की राज्यपाल नजमा हेपतुल्ला ने काले हिरण के शिकार मामले में अभिनेता सलमान खान को पांच साल जेल की सजा सुनाए जाने को लेकर बयान देने वाले पाकिस्तानी विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ की आलोचना की। नजमा ने कहा है कि पाकिस्तानी विदेश मंत्री का भारत के आंतरिक मामलों में दखल देने का कोई मतलब नहीं बनता।

 


उन्होंने मणिपुर के राज भवन में संवाददाताओं से कहा कि इस देश में चाहे किसी भी धर्म, जाति या वर्ग का व्यक्ति हो उसे अपराध के मुताबिक सजा दी जाती है और ‘अल्पसंख्यक’ और‘ बहुसंख्यक’ होने के आधार पर कोई भेदभाव नहीं होता जैसे कि पाकिस्तानी मंत्री ने दावा किया है। नजमा ने कहा कि अगर सलमान ने गलती की है तो इसकी कीमत उनको चुकानी होगी। नजमा ने कहा, ‘‘भारत का अपना संविधान, कानून है और वह अपनी समस्या खुद सुलझा सकता है।’’

 

 


 गौरतलब है कि ख्वाजा आसिफ ने कथित तौर यह बयान दिया है सलमान खान को इसलिए सजा दी गई क्योंकि वह अल्पसंख्यक हैं।' आसिफ ने आगे कहा, 'अगर वह सत्ताधारी पार्टी के धर्म से होते, तो उन्हें इतनी कड़ी सजा नहीं मिलती और कोर्ट उनके प्रति नरमी बरतता।'

 


 उल्लेखनीय है कि जोधपुर के कांकणी में काला हिरण शिकार मामले में सेशंस कोर्ट ने गुरुवार को अभिनेता सलमान खान को दोषी करार दिया है। सलमान पर कोर्ट ने 5 साल की सजा के साथ ही 10 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। इस मामले में ऐक्टर सैफ अली खान, तब्बू, नीलम और सोनाली बेंद्रे बरी हो गए हैं। सजा सुनाए जाने के बाद सलमान को तुरंत हिरासत में ले लिया गया।