मणिपुर के पूर्व सीएम आरके दोरेंद्र सिंह का निधन, इंफाल में हुआ अंतिम संस्कार

Daily news network Posted: 2018-04-01 11:32:04 IST Updated: 2018-04-01 11:32:04 IST
मणिपुर के पूर्व सीएम आरके दोरेंद्र सिंह का निधन, इंफाल में हुआ अंतिम संस्कार
  • मणिपुर के पूर्व मुख्यमंत्री आरके दोरेंद्र सिंह का इंफाल में निधन हो गया। जिससे राज्य में शोक का महौल है।

इंफाल

मणिपुर के पूर्व मुख्यमंत्री आरके दोरेंद्र सिंह का इंफाल में निधन हो गया। जिससे राज्य में शोक का महौल है। तीन बार राज्य के मुख्यमंत्री रह चुके दोरेंद्र सिंह लंबे समय से बिमार चल रहे थे। पूर्व मुख्यमंत्री 84 वर्ष के थे और तीन बार मणिपुर के मुख्यमंत्री रह चुके थे। उनके परिवार में पत्नी, दो बेटे और दो बेटियां हैं। पूर्व मुख्यमंत्री की अंत्येष्टि पुरे राजकीय सम्मान के साथ शनिवार को इंफाल में की गई।

 

 

 


 दोरेंद्र सिंह का निधन राज्य के जवाहरलाल नेहरू इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस में शुक्रवार को हुआ। मणिपुर सरकार ने राज्य में तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है। इस दौरान राज्य में राष्ट्रध्वज आधा झुका हुआ रहेगा और कोई भी राजकीय समारोह आयोजित नहीं किया जाएगा।

 

 


 राज्य में 1970,1980 और 1990 में में तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके दोरेंद्र ने मणिपुर में सशस्त्र आंदोलन को सुलझाने की कोशिश की थी और उस दौरान कई उग्रवादियों ने आत्मसमर्पण कर समाज की मुख्यधारा में शामिल हुए थे। वह कई बार विधानसभा अध्यक्ष, कई बार मंत्री और राज्यसभा सदस्य भी रहे थे। मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह, विधानसभा अध्यक्ष वाई खेमचंद और अन्य ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया।