यहां के मुख्यमंत्री ने किया ऐलान, रोहिंग्याओं को भारत में घुसाने वालों को पकड़ा जाए

Daily news network Posted: 2019-08-14 21:22:12 IST Updated: 2019-08-14 21:22:12 IST
यहां के मुख्यमंत्री ने किया ऐलान, रोहिंग्याओं को भारत में घुसाने वालों को पकड़ा जाए
  • रोहिंग्या मुस्लिमों को भारत में घुसपैठ कराने में मदद करने वालों की पहचान करने के आदेश दिए गए हैं।

इंफाल

रोहिंग्या मुस्लिमों की भारत में घुषपैठ रोकने को लेकर मणिपुर के मुख्यमंत्री ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि भारत में रोहिंग्याओं को घुसने में मदद करने वाले लोगों की पहचान की जाए। मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने कहा है कि राज्य में इन लोगों को शरण देने वालों को भी पकड़ा जाए।

 

मुख्यमंत्री ने यह बयान तब दिया है जब हाल ही में इंफाल के तुलिहल इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 6 अवैध रोहिंग्या घुषपैठियों को पकड़ा गया है। ये सभी घुषपैठिए दिल्ली से इंडिगो एयरलाइन के द्वारा इंफाल पहुंचे थे और सभी के पास भारत का नकली आधार कार्ड व अन्य कागजात थे। इन सभी लोगों की पहचान म्यांमार के रोहिंग्या मुस्लिमों के रूप की हुई है।

 

एन बीरेन सिंह ने पेट्रियोट्स दिवस लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि इस घटना से सामने आया है कि ऐसे कई अवैध घुषपैठिए राज्य में शरण लिए हुए हैं तथा ये लोग अलग—अलग तरीकों से यहां घुषपैठ कर रहे हैं। उन्होंने स्थानीय निवासियों से अपील की है कि इन लोगों को यहां तक पहुंचने में मदद करने तथा यहां शरण देने वाले लोगों की पहचान कर उन्हें पकड़ना जरूरी है। यदि अवैध घुषपैठियों को नहीं पकड़ा गया तो आने वाले समय में मणिपुरी लोग गायब हो जाएंगे।