माणिक और येचुरी ने किया त्रिपुरा के हिंसा ग्रस्त इलाकों का दौरा

Daily news network Posted: 2018-03-12 16:59:30 IST Updated: 2018-03-12 17:04:24 IST
माणिक और येचुरी ने किया त्रिपुरा के हिंसा ग्रस्त इलाकों का दौरा
  • त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री माणिक सरकार और सीपीआईएम नेता सीताराम येचुरी ने सोमवार को बलोनिया में हिंसा ग्रस्त इलाकों का दौरा किया।

अगरतला।

त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री माणिक सरकार और सीपीआईएम नेता सीताराम येचुरी ने सोमवार को बलोनिया में हिंसा ग्रस्त इलाकों का दौरा किया। बता दें कि त्रिपुरा में भाजपा की जीत के बाद बलोनिया में ब्लादीमीर लेनिन की मूर्ति तोड़ी गई थी। जिसके बाद त्रिपुरा के 13 जिलों में हिंसा भड़क उठी थी।

 


 येचुरी ने यहां पत्रकारों से कहा, 'त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत के बाद, उसके कार्यकर्ताओं ने अपने वृहत्त विपक्ष मुक्त भारत अभियान के अंतर्गत त्रिपुरा को विरोधमुक्त बनाने के लिए पूरे राज्य में बीते एक सप्ताह से आतंक का राज कायम कर रखा है।'

 येचुरी ने पूर्व मुख्यमंत्री माणिक सरकार और अपनी पार्टी के अन्य नेताओं के साथ त्रिपुरा के उन इलाकों का दौरा किया जहां चुनाव के नतीजों के आने के बाद हिंसा हुई है।

 उन्होंने कहा, 'भाजपा पार्टी कार्यालयों को क्षतिग्रस्त कर सकती है, लोगों और उनकी संपत्तियों पर हमला कर सकती है, लेकिन वे लोग एक विचारधारा को समाप्त नहीं कर सकते।'

 उन्होंने दावा किया कि माकपा व अन्य वाम संगठनों के कार्यालयों में आगजनी और तोड़-फोड़ की गई। इसके अलावा भाजपा सदस्यों द्वारा सैकड़ों वाम नेताओं और समर्थकों के घरों को या तो जलाया गया या क्षतिग्रस्त कर दिया गया। इस दौरान हजारों लोगों को अपने घरों और गांव से बाहर जाने पर मजबूर होना पड़ा। येचुरी ने राज्य में हिंसा समाप्त करने की मांग की।