ये है दिलावर हुसैन, फेसबुक पर लिखा पाकिस्तान जिंदाबाद

Daily news network Posted: 2019-02-22 16:25:43 IST Updated: 2019-02-22 19:14:28 IST

गुवाहाटी।

पुलवामा हमले के बाद जहां पूरा देश गुस्से में है और पाकिस्तान से बदला लेने की मांग कर रहा है वहीं असम में कई ऐसे युवा सामने आए हैं जो खुले आम पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी कर रहे हैं। ये सभी लोग फेसबुक पर एक्सपोज हुए हैं। 21 फरवरी को बइहाटा के रहने वाले एक शख्स ने फेसबुक पर पाकिस्तान जिंदाबाद लिखा। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

 

 

 


आरोपी की पहचान दिलावर हुसैन के रूप में हुई है। वह बइहाटा के सेपखुचि गांव का रहने वाला है। बइहाटा चारियाली पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया। दिलावर के खिलाफ आईपीसी की धारा 124 ए के तहत मामला दर्ज किया है। राष्ट्रीय बजरंग दल की जिला कमेटी ने दिलावर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है। आपको बता दें कि 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था। इसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ली थी। जैश के आतंकी आदिल डार ने विस्फोटक से भरी कार को सी�

  �ारपीएफ के काफिले में शामिल एक बस से भिड़ा दिया था।

 

 

 


पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने के आरोप में कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें भारतीय जनता युवा मोर्चा के एक कार्यकर्ता भी शामिल है, जिसकी पहचान राहुल तांति के रूप में हुई है। तांति ने फेसबुक पर पाकिस्तान जिंदाबाद लिखा था। लखीमपुर पुलिस ने तांति को गिरफ्तार कर लिया है। असम के तिनसुकिया जिले के लेडो कस्बे से एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है। उसकी पहचान काहिरुल इस्लाम के रूप में हुई है। वह लेडो जूनियर कॉलेज में सेकेंड ईयर  का छात्र है। इस्लाम पर आरोप है कि उसने फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट की। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस्लाम ने हाल ही में पुलवामा हमले को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट की थी। उसने अपनी पोस्ट में कथित रूप से पाकिस्तान जिंदाबाद लिखा था।

 

 

 


पोस्ट वायरल होने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स भडक़ गए। उन्होंने इस्लाम को देशद्रोही करार देते हुए जमकर खिंचाई की। भीड़ ने 18 फरवरी को इस्लाम को उसके एक साथी के साथ पकड़ लिया और स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया। इस्लाम फिलहाल पुलिस हिरासत में है। रिपोर्टों के मुताबिक काहिरुल के पिता सेना में रह चुके हैं। इसी तरह की एक घटना गोआलपाड़ा जिले के सिमितोला गांव से आई है। यहां 21 वर्षीय शाहानुर इस्लाम को सोमवार को पुलिस ने गिरफ्तार किया। उसने पुलवामा हमले के संबंध में आपत्तिजनक पोस्ट की थी। उसे दुधनोई पुलिस ने गिरफ्तार किया। उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 120 बी, 153, 153 ए के तहत मामला दर्ज किया गया है। फेसबुक पर पाकिस्तान के समर्थन में पोस्ट करने और भारत व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा के इस्तेमाल के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

 

 


आरोपी की पहचान अजेहुद्दीन अहमद के रूप में हुई है। पुलवामा हमले के बाद अहमद ने कुछ ऐसी पोस्ट की थी जिससे सांप्रदायिक तनाव उत्पन्न हो गया था। 19 फरवरी को अहमद ने फेसबुक टाइमलाइन पर पाकिस्तान की तारीफ और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारत के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए पोस्ट की। इसके बाद डलगांव में तनाव उत्पन्न हो गया। अहमद चकरबस्ती का रहने वाला है। उसे 19 फरवरी की रात गिरफ्तार किया गया। अहमद ने पाकिस्तान समर्थनक पोस्ट में कुल 8 लोगों को टैग किया था। खादिमुल इस्लाम की शिकायत के आधार पर डलगांव पुलिस ने अहमद को गिरफ्तार किया।