सरदार पटेल की मूर्ति बनाने वाली कंपनी ने भाजपा शासित राज्य को दिए 5 करोड़ रूपए

Daily news network Posted: 2019-08-22 19:56:02 IST Updated: 2019-08-22 20:14:12 IST
सरदार पटेल की मूर्ति बनाने वाली कंपनी ने भाजपा शासित राज्य को दिए 5 करोड़ रूपए
  • सरकार पटेल की मूर्ति बनाने वाली कंपनी लार्सन एंड टर्बो ने भाजपा शासित राज्य को 5 करोड़ रूपए दिए हैं।

गुवाहाटी

सरकार पटेल की मूर्ति बनाने वाली कंपनी लार्सन एंड टर्बो ने भाजपा शासित राज्य असम को 5 करोड़ रूपए दिए हैं। कंपनी द्वारा यह राशि असम बाढ़ पीड़ितों की मदद हेतु मुख्यमंत्री रिलीफ फंड दी है जिसका उपयोग बाढ़ पीड़ित लोगों के पुनर्वास के लिए किया जाएगा। लार्सन एंड टर्बो मुंबई स्थित कंपनी है जिसकी शुरूआत 1938 में की गई थी। अभी यह कंपनी भारी इं​जीनियरिंग, कंस्ट्रक्शन, फायनेंशियल सर्विस तथा कार्य करती है।

 

 

लार्सन एंड टर्बो कंपनी के डायरेक्ट तथा सीनियर एक्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट डीके सेन तथा जेएन पटनायक, वारा प्रसाद तथा अन्य प्रमुख लोगों ने मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल से उनके कार्यालय में मुलाकात करके 5 करोड़ रूपए की यह राशि दी है।

 

गौरतलब है कि इस मानसून सीजन के दौरान असम में आई भयंकर बाढ़ की वजह से 80 से अधिक लोगों की मौतें हुई तथा 17 जिलों के 1000 से अधिक गांव प्रभावित हुए हैं। बाढ़ की वजह से संपूर्ण राज्य से 50470 से अधिक लोगों को रिलीफ कैंपों में शिफ्ट किया गया।

 

इसके अलावा बाढ़ की वजह से कांजीरंगा नेशनल पार्क में 200 से अधिक जानवरों की मौतें हुई जिनमें 19 गैंडे, 130 हॉग डीयर, सांभर, जंगली सूअरों तथा साहियों की मृत्यु हो गई। बाढ़ के दौरान यहां का लगभग 95 फीसदी हिस्सा पानी में डूब गया था।

 

आपको बता दें कि असम बाढ़ से पीड़ित लोगों जानवरों के लिए पूरे भारत से लोगों ने मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाए हैं। मदद करने वालों के आम लोगों से लेकर ब्यूरोक्रेट्स, राजनीतिज्ञ, बॉलीवुड सेलेब्रिटीज आदि शामिल हैं जिनमें मुख्यमंत्री बाढ़ राहत कोष में पैसा दिया है।