आज रात से 24 घंटे के लिए बंद रहेगा ये राज्य, इस संघ ने किया आह्वान

Daily news network Posted: 2019-06-06 16:33:32 IST Updated: 2019-06-06 17:27:20 IST
आज रात से 24 घंटे के लिए बंद रहेगा ये राज्य, इस संघ ने किया आह्वान
  • मणिपुर के कूकी स्टूडेंट्स संघ ने 6 जून आधी रात से 7 जून मध्यरात्रि तक बंद का आव्हान किया है।

इंफाल

मणिपुर के कूकी स्टूडेंट्स संघ ने 6 जून आधी रात से 7 जून मध्यरात्रि तक बंद का आव्हान किया है। बंद की यह घोषणा संघ की ओर उस घटना के विरोध में की गई जिसमें 25 अप्रैल को मणिपुर के सुगनू स्थित सेंट जोसफ स्कूल के बाहर KSO Gunpi Block के कुछ लोगों पर आगजनी का आरोप लगा था। इसके लिए KSO-GHQ ने बिना शर्त अपने 10 प्रतिनिधियों की 24 घंटे के अन्दर रिहाई की मांग 6 जून मध्यरात्रि से पहले करने के लिए की है।

 

स्टूडेंट बॉडी ने यह निर्णय केएसओ की सेंट्रल एग्जीक्यूटिव कांउसिल की मीटिंग में किया है। ये मीटिंग राज्य की राजधानी इंफाल स्थित सभी केएसओ शाखाओं पर की गईं। इसमें उन सभी 10 एग्जीक्यूटिव्स की रिहाई की मांग की गई जिनको कथित तौर पर आगजनी के आरोप में न्यायिक हिरासत में लिया गया था। हालांकि केएसओ जीएचक्यू के सूचना सके्रेटरी Letgoulien Gangte ने कहा कि सेंट जोसफ स्कूल के बाहर हुई इस घटना से KSO Gunpi Block एग्जीक्यूटिव्स का कोई लेना देना था। हालांकि उन्होंने इस बारे में कानून व्यवस्था में विश्वास जताते हुए इस संबंध में की जाने वाली जांच में अपना पूरा सहयोग करने के लिए कहा है।

 

 

उन्होंने कहा कि उनके जांच प्रक्रिया के अन्तर्गत पूरे 10 दिन तक रखने के बावजूद उनके खिलाफ किसी प्रकार का कोई सबूत नहीं मिला है। इस प्रक्रिया के बाद 27 मई को छंदेल मुख्य न्यायिक अधिकारी के समक्ष पेश किया गया जिसके बाद उन्हें 15 दिन के न्यायिक रिमांड पर भेजा गया। ज​बकि एग्जीक्यूटिव बीमार थे तथा जेल में जाने जैसी उनकी हालत नहीं थी। इसी का विरोध करते हुए यूनियन ने 6 जून मध्यरात्रि से 7 जून तक बंद का आव्हान किया है।