कठुआ कांड की आग पहुंची सिक्किम, निकाला गया कैंडल मार्च

Daily news network Posted: 2018-04-22 12:13:47 IST Updated: 2018-04-22 16:35:57 IST
कठुआ कांड की आग पहुंची सिक्किम, निकाला गया कैंडल मार्च
  • कठुआ में नाबालिग के साथ दुष्कर्म तथा हत्या की घटना को लेकर पूरे देश में विरोध प्रदर्शन दौर जारी है और अब इसकी आंच सिक्किम तक पहुंच गई है।

गंगटोक

कठुआ में नाबालिग के साथ दुष्कर्म तथा हत्या की घटना को लेकर पूरे देश में विरोध प्रदर्शन दौर जारी है। अब इसकी आंच सिक्किम तक पहुंच गई है, जिसको लेकर पूरे राज्य में कैंडल मार्च निकाला गया।

 

 


 गैर सरकारी संस्था हेल्पिंग हैंड्स के नेतृत्व में आयोजित प्रदर्शन में दोषियों को कड़ी सजा देने की मांग पर आवाज बुलंद की गई। विरोध प्रदर्शन में राज्य के करीब 24 संगठनों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। प्रदर्शन की शुरूआत सर्वधर्म प्रार्थना के साथ हुई।


 


 हेल्पिंग हैंड्स के अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री टी ल्हाचुंगपा ने बताया कि सामूहिक दुष्कर्म व उसके बाद बेरहमी से हत्या से मानवता को शर्मसार होना पड़ा है। ऐसे में देश के अन्य हिस्सों की ही तरह राज्य में भी आक्रोश है। संगठन द्वारा विरोध के साथ ही दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई के लिए प्रधानमंत्री समेत संबंधित मंत्रियों को ज्ञापन पत्र सौंपे जाने की जानकारी संगठन पदाधिकारियों ने दी। उन्होंने प्रदर्शन में शामिल विद्यार्थियों व लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया। ल्हांगचुका ने भविष्य में भी आवश्यकता पड़ने पर इस तरह के विरोध प्रदर्शन जारी रखने की प्रतिबद्धता जाहिर की।