आखिरकार खुल ही गई जेल परिसर की पार्किंग

Daily news network Posted: 2018-10-11 05:25:07 IST Updated: 2018-10-11 05:25:07 IST
आखिरकार खुल ही गई जेल परिसर की पार्किंग
  • फैंसी बाजार के स्थानीय नागरिक सहित व्यापारियों दवा्रा पिछले लंबे समय से किया जा रहा प्रयास आखिरकार रंग लाया । जीएमडीए की ओर से फैंसी बाजार के पुराने जेल परिसर की पार्कींंग को आखिरकार रंग लाया ।

गुवाहाटी

 

 फैंसी बाजार के स्थानीय नागरिक सहित व्यापारियों दवा्रा पिछले लंबे समय से किया जा रहा प्रयास आखिरकार रंग लाया । जीएमडीए की ओर से फैंसी बाजार के पुराने जेल परिसर की पार्किंग को आखिरकार सोमवार को खोल दिया गया ।

 


हालांकि जीएमडीए दवा्रा जारी आदेश में पार्किंग आगामी 7 नवंबर तक ही खुला रखने की इजाजत दी गई है। एेसे में स्थानीय लोगों को फिलहाल केवल 28 दिनों के लिए ही फैंसी बाजार की टै्रफिक जाम से राहत मिलेगी । जीएमडीए द्वारा  जारी आदेश में पार्किंग को चलाने का जिम्मा ग्रेटर फैंसी बाजार उन्नयन समिति के अध्यक्ष मनोज कुमार अग्रवाल को दिया गया है । 

 


इसके एवज में में जीएमडीए ने 101000 रूपए बतौर किराया लिया है। औपचारिक रूप से अनुमति मिलने के बाद मंगलवार को समिति के अध्यक्ष श्री अग्रवाल व सचिव मुकेश शर्मा ने पार्किंग परिसर में पूजा -अर्चना की। पार्किंग खुलने के बाद स्थानीय लोगों एंव व्यवसायियों ने राहत की सांस ली । 

 


इधर यातायात विभाग की ओर से  अहवा्न किया गया कि वे लोग अपने दोपहिया व चार पहिया वाहनों को जेल परिसर में खड़ा करें। इसके लिए उन्हें न्युनतम पार्किंग शुल्क अदा करना होगा। उल्लेखनीय है कि फैंसी बाजार सि्थत पुराने केंद्रीय कारागार परिसर में पिछले एक वर्ष से भी अधिक समय से अचानक पार्किंग को बंद कर दिया गया था । जिसके चलते इलाके में हर समय ट्रैफिक जाम की सि्थति बनी रहती थी।

 


इस मुद्दे को 9 नंबर वार्ड नागरिक समिति ,कामरुप चेंबर आॅफ काॅमर्स सहित इलाके के कई संगठन विभिन्न मंचो पर प्रमुखता से उठाते रहे है । जिसके बाद तीन दिन पूर्व सर्किट हाउस में आयोजित बैठक में दुर्गापूजा व दीपावली के मद्देनजर गुवाहाटी विकास विभाग के मंत्री  सिदाधा्र्थ भट्टचार्या ने पार्किंग खोलने के आदेश दिए थे ।