आईएसएल : नार्थईस्ट का समीकरण बिगाड़ सकती है दिल्ली

Daily news network Posted: 2019-02-07 11:31:29 IST Updated: 2019-02-07 11:31:29 IST
आईएसएल  : नार्थईस्ट का समीकरण बिगाड़ सकती है दिल्ली
  • प्लेऑफ की दौड़ में शामिल नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी टीम गुरुवार को यहां इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में दिल्ली डायनामोज से मिलेगी । दिल्ली की टीम बेशक प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है

गुवाहाटी।

प्लेऑफ की दौड़ में शामिल नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी टीम गुरुवार को यहां इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में दिल्ली डायनामोज से मिलेगी । दिल्ली की टीम बेशक प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है लेकिन सम्मान की खातिर खेल रही यह टीम नॉर्थईस्ट का समीकरण बिगाड़ सकती है । हाइलैंडर्स  नाम से मशहूर मेजबान टीम 14 मैचों में से 23 अंक लेकर चौथे स्थान पर है । 



वह पहली बार प्लेऑफ में पहुंचते का प्रयास कर रही है लेकिन इस काम में दिल्ली की टीम उसके लिए मुश्किल खड़ी कर सकती है क्योंकि अंतिम 4 में अपनी स्थिति दुरुस्त करने के लिए हाइलैंडर्स  के इस मैच से हर हाल में तीन अंक चाहिए होंगे । एल्को स्काटोरी की टीम ने घर में इस सीजन में अच्छा प्रदर्शन नही किया है। उसे अब तक खेले  गए सात मैचों में से सिर्फ दो में जीत मिल सकी है । 



अब जबकि घर में  उसके इक्का -दुक्का  मैच बचे हैं, अक गंवाना आगे के सफर के लिए उसकी मुश्किल बढ़ा सकता है । स्काटोरी  ने इस अहम मैच से पहले कहा कि दिल्ली के लिए qualify कर पाना मुश्किल है । यह टीम बिना किसी दबाब के खेलेगी । जब आपके आमने काई निर्धारित लक्ष्य नहीं होता तो आपकी सोच बिल्कुल अलग होती है । हम ऐसी स्थिति में हैं कि हमें हर हाल में जीत चाहिए । 



अगर हम दिल्ली के खिलाफ शुरुआती गोल कर देते हैं तो हम उन पर दबाव बना सकते हैं क्योंकि इस टीम में प्रेरणा की कमी है । स्काटोरी को इस बात का आभास है कि दिल्ली की टीम ने गोवा को अपने अंतिम मैच में गोल रहित बराबरी पर रोका था और उसके लिए भी वह मुश्किल खड़ी कर सकती है। स्काटोरी को अपनी टीम के परिणाम को लेकर भी चिंता है क्योंकि बीते पांच मैचों में उनकी टीम को सिर्फ एक जीत मिल सकी है । 



नार्थईस्ट को अपने कप्तान बार्थोलोमेव से एक बार फिर गोल की  उम्मीद होगी ।  बार्थोलोमेव अब तक इस सीजन में 10 गोल कर चुके हैं और वह इस मैच के जरिए गोया के फेराने कोरोमिनास ( 11) की बराबरी करना चाहेंगे । दूसरी ओर, दिल्ली की टीम अब लय में आती नजर आ रही है । उसने अपने तीन मैचों में अधिकतम नौ मे से सात अंक अर्जित किए हैं । हालांकि लीग के शुरुआती चरण में खराब खेल ने उसे प्लेऑफ़ की दौड़ से बाहर कर दिया है । अब दिल्ली की टीम आत्मविश्वास के साथ अपने बाकी के मैचो को जीतने के लक्ष्य के साथ मैदान पर उतरेगी ।