Indian वुमन हॉकी टीम का चयन, मिजोरम सहित ये राज्य हुए शामिल

Daily news network Posted: 2019-02-01 09:24:15 IST Updated: 2019-02-07 19:28:57 IST
Indian वुमन हॉकी टीम का चयन, मिजोरम सहित ये राज्य हुए शामिल
  • खेलों का हब बनते जा रहे हिसार में एक फरवरी से राष्ट्रीय सीनियर हॉकी चैंपियनशिप होगी। 18 तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में देशभर की टीमें भाग लेंगी।

आईजोल

खेलों का हब बनते जा रहे हिसार में एक फरवरी से राष्ट्रीय सीनियर हॉकी चैंपियनशिप होगी। 18 तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में देशभर की टीमें भाग लेंगी। प्रतियोगिता के लिए टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए मुंबई, मिजोरम और हिमाचल प्रदेश की टीमें पहुंच गई। टीमों को जाट धर्मशाला में रूकवाया गया है। प्रतियोगिता के दौरान इंडियन हॉकी टीम के सिलेक्टर भी हिसार में मौजूद रहेंगे, जो भारतीय टीम का चयन करेंगे। इसमें 60 से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भाग लेंगे।

 


 हॉकी इंडिया ने 9वीं सीनियर राष्ट्रीय महिला हॉकी चैंपियनशिप के डिवीजन 'बी' के ग्रुप की घोषणा करते हुए आठ पूल में मैच करवाए जाने की घोषणा की है। इस ग्रुप के मैच एक से 10 फरवरी तक करवाए जाएंगे। इस ग्रुप के क्वार्टर फाइनल मैच 7 फरवरी को खेल जाएंगे। इसके बाद सेमीफाइनल मुकाबले 9 को और फाइनल मैच 10 फरवरी को खेला जाएगा। ग्रुप बी में 25 टीमें भाग लेंगी। वहीं हिसार पहुंचने पर तीनों टीमों का स्वागत किया गया। हॉकी हरियाणा के महासचिव सुनील मलिक ने बताया कि हिसार एवं रोहतक के आयुक्त पंकज यादव एक फरवरी को शाम पांच बजे इसका उद्घाटन करेंगे। इंडियन ऑयल कारपोरेशन लिमिटेड के महाप्रबंधक मनमोहन जेएस कुकरेजा विशिष्ट अतिथि होंगे।



 चार जगह रूकेंगी टीमें

 हॉकी हिसार के अध्यक्ष प्रो. मनदीप मलिक ने बताया कि टीमों को चार जगह रूकवाया गया है। इसमें जाट धर्मशाला, अग्रसेन भवन, विश्वकर्मा धर्मशाला और एचएयू के हर्षक हॉस्टल में खिलाड़ियों को ठहराया जाएगा। मैच को लेकर जिला प्रशासन से भी सहयोग मिल रहा है।


 8 से शुरू होंगे ग्रुप ए के मैच

 राष्ट्रीय सीनियर हॉकी चैंपियनशिप को दो ग्रुप में बांटने के साथ ही ग्रुप ए के मुकाबले 8 फरवरी से शुरू होंगे जो 18 को खत्म होंगे। इसमें 20 टीमें भाग लेंगी। ग्रुप ए के मैच के लिए टीम छह फरवरी से आनी शुरू हो सकती है।