भारतीय-बांग्लादेश सीमा पर तैनात जवानों ने एक-दूसरे को दी ईद की बधाई

Daily news network Posted: 2019-08-13 09:17:10 IST Updated: 2019-08-13 09:17:10 IST
भारतीय-बांग्लादेश सीमा पर तैनात जवानों ने एक-दूसरे को दी ईद की बधाई
  • ईद के मौके पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) व बॉर्डर गार्डस बांग्लादेश (बीजीबी) ने एक दूसरे को फूल, मिठाइयां दी। बीएसएफ अधिकारी के अनुसार, बीएसएफ और बीजीबी के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ जवानों ने शनिवार व रविवार को 4,096 किमी बांग्लादेश की सरहद पर कई जगहों पर एक-दूसरे को शुभकामनाएं दीं।

नई दिल्ली/अगरतला।

ईद के मौके पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) व बॉर्डर गार्डस बांग्लादेश (बीजीबी) ने एक दूसरे को फूल, मिठाइयां दी। बीएसएफ अधिकारी के अनुसार, बीएसएफ और बीजीबी के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ जवानों ने शनिवार व रविवार को 4,096 किमी बांग्लादेश की सरहद पर कई जगहों पर एक-दूसरे को शुभकामनाएं दीं।

 


 बता दें कि 4,096 किमी लंबी सरहद भारत के पश्चिम बंगाल, त्रिपुरा, असम, मिजोरम व मेघालय से लगती है। अधिकारी ने कहा, 'हम दोनों देशों के सभी महत्वपूर्ण धार्मिक व राष्ट्रीय दिवस के कार्यक्रमों पर मिठाइयां व शुभकामनाओं का आदान-प्रदान करते हैं।'

 


 इस बीच बड़ी संख्या में त्रिपुरा में मस्जिदों व ईदगाह में मुस्लिम विशेष प्रार्थना के लिए एकत्र हुए। बड़ी संख्या में राजधानी के बाहरी इलाकों शिवनगर, शांतिपारा, गुलचक्कर, अरलिया व राज्य के दूसरे भागों सोनमूरा (पश्चिम त्रिपुरा), उदयपुर (दक्षिण त्रिपुरा), कैलासहर व धर्मनगर (उत्तरी त्रिपुरा) में लोगों ने नमाज अदा की।


 मुख्यमंत्री व राज्यपाल रमेश बैस ने राज्य के लोगों को ईद पर बधाई दी। ईसाई बहुल मिजोरम में हजारों मुसलमानों ने बड़ा बाजार, जरकावत के साथ-साथ अन्य मस्जिदों व ईदगाहों में नमाज अदा की।