सोनोवाल के इस कदम से बदल जाएगी किसानों की किस्मत

Daily news network Posted: 2018-04-08 11:59:35 IST Updated: 2018-04-08 11:59:35 IST
सोनोवाल के इस कदम से बदल जाएगी किसानों की किस्मत

गुवाहाटी।

मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने राज्य की आर्थिक हालत मजबूत करने के लिए किसानों के विकास पर प्रतिबद्धता जताई है। यहां मणिराम देवान अंतरराष्ट्रीय व्यापार केंद्र में आयोजित देश में अपनी तरह के पांचवें और असम के पहले मुबांबिका राइस एंड फूड ग्रेस टेक एक्सपो 2018 का उद्घाटन करते हुए उन्होंने यह संकल्प जताया।


 

 

देश के किसानों का सम्मान जरूरी

उन्होंने कहा कि हम अपने राष्ट्र का सम्मान करते हैं तो हमें अपने देश के किसानों का सम्मान करना होगा। किसान किसी भी विकसित देश की आधारभूत मजबूती की नींव होते हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में जब से भाजपा की अनुवाई में सरकार आई है, राज्य के किसानों की आय दोगनी करने की दिशा में दृढता के साथ कार्य कर रही है। कई योजनाएं हाथ में ली हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य की अर्थव्यवस्था कृषि के विकास पर निर्भर है। ऐसे में खेती-किसानी की बेहतरी के लिए उठाया गया कोई भी कदम राज्य की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में अहम भूमिका निभाएगा।

 



उद्योगपतियों से कृषि क्षेत्र में निवेश का आह्वान

उन्होंने भरोसा जताया कि इस तरह के टेक एक्सपो के आयोजन से राज्य में कृषि विकास की दिशा में बेहतर माहौैल बनेगा। उन्होंने इस मौके पर मौजूद उद्योगपतियों से राज्य के कृषि क्षेत्र में बढ़ चढ़कर निवेश करने का आह्वान किया। आल इंडिया राइस मिलर्स एसोसिएशन के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित इस टेक एक्सपो में फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया राइस मिलर्स एसोसिएशन के चेरयमैन जीबी राव, अध्यक्ष दर्शन सैनी, उपाध्यक्ष योगेश अग्रवाल और आल असम राइस मिलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष आरके बजाज व महासचिव रोहित अग्रवाल भी मौजूद रहे।