अब कचरों से मिलेगी निजात, इस तरह किया जाएगा अवशेष पदार्थों का रिसाइक्लिंग

Daily news network Posted: 2019-08-24 15:07:12 IST Updated: 2019-08-24 15:07:41 IST
अब कचरों से मिलेगी निजात, इस तरह किया जाएगा अवशेष पदार्थों का रिसाइक्लिंग
  • मेघालय के शहरी मामलों के मंत्री हेमलेट डोहलिंग ने विभागीय अधिकारियों के साथ मावलाई माविआंग स्थित उस जगह का दौरा किया जहां शहर का कचरा फेंका जाता है। उन्होंने स्थानीय निवासियों द्वारा इससे डंपिंग ग्राउंड से निकलने वाली दुर्ग्ंध के बारे में शिकायतों के बाद स्थिति का आकलन किया।

शिलांग

मेघालय के शहरी मामलों के मंत्री हेमलेट डोहलिंग ने विभागीय अधिकारियों के साथ मावलाई माविआंग स्थित उस जगह का दौरा किया जहां शहर का कचरा फेंका जाता है। उन्होंने  स्थानीय निवासियों द्वारा इससे डंपिंग ग्राउंड से निकलने वाली दुर्ग्ंध के बारे में शिकायतों के बाद स्थिति का आकलन किया।

 


 मीडिया कर्मियों के साथ बातचीत में उन्होंने बताया कि स्थानीय एमडीसी और अन्य डोरबार के लोगों मे इसपर ध्यान आकर्षित कराया था। डंपिंग ग्राउंड से निकलने वाली दुर्गंध पर चर्चा के लिए उनसे मुलाकात की। उनके अनुसार डंपिंग दीवार ढह जाने की वजह से चारों ओर दुर्गंध फैल रही है। दिवार को फिर से बनाने का काम शुरू किया जाएगा।

 



मंत्री ने कहा कि डंपिंग ग्राउंड से निकलने वाली बदबू को कम करने के लिए पूरी कोशिश की जाएगी। इस बीच उन्होंने कहा कि मार्टन में नए खाद्य संयंत्र का निर्माण एक अच्छी प्रगति कर रहा है। नया खाद्य संयंत्र मार्टेन में डाले जा रहे कचरे को रिसाइक्लिंग करने में मदद करेगा। यहां कई अन्य योजनाओं पर भी बातचीत हो रही है।