अरुणाचल से लाकर यूपी में तैयार की जा रही है नकली शराब, गिरोह का पर्दाफाश

Daily news network Posted: 2018-04-09 11:46:19 IST Updated: 2018-04-09 12:12:15 IST
अरुणाचल से लाकर यूपी में तैयार की जा रही है नकली शराब, गिरोह का पर्दाफाश
  • तस्कर अरुणाचल से सस्ती शराब लाकर यूपी में नकली ब्रांड की शराब तैयार कर रहे हैं

ईटानगर

तस्कर अरुणाचल से सस्ती शराब लाकर यूपी में नकली ब्रांड की शराब तैयार कर रहे हैं। स्पेशल एसओजी, स्वाट टीम व आबकारी विभाग की टीम ने करोड़ों रुपये की नकली शराब पकड़ कर इसका पर्दाफाश किया है।

 

 

 

बड़े पैमाने पर हो रही है शराब की तस्करी

पुलिस ने मुख्य आरोपित को गिरफ्तार तो किया, लेकिन आज तक पूरे रैकेट का पुलिस पर्दाफाश नहीं कर सकी है, जिसके चलते राज्य से शराब तस्करों का गिरोह अभी तक पूरी तरह से निष्क्रिय नहीं हुआ है और यूपी से बड़े पैमाने पर बिहार में शराब की तस्करी हो रही है।

 

 



नकली शराब का करोबार

 

 तस्करों को यूपी की शराब 100 रुपये में जहां मिलती है, वहीं अरुणाचल और हरियाणा की शराब 35 रुपये में ही मिल जा रही है। अब तक तो हरियाणा की शराब की खेप बड़े पैमाने पर आती रही, लेकिन अब यूपी में ही नकली शराब बनाई जा रही है और उस पर अरुणाचल प्रदेश व हरियाणा का रैपर लगा दिया जा रहा है। छह नवंबर को गौरीबाजार पुलिस व एसटीएफ ने छह सौ पेटी, 10 नवंबर को लार पुलिस ने मेहरौना से पिकअप, रामपुर कारखाना, सदर कोतवाली, बरहज थाना क्षेत्र में और हाल ही में रुद्रपुर में दो स्थानों पर शराब की बड़ी खेप पकड़ी गई। सभी शराब पर हरियाणा व अरुणाचल प्रदेश का रैपर मिला। 

 

 

 

 यूपी में भले ही शराब अरुणाचल और हरियाणा से ला कर तैयार की जा रही है, लेकिन अवैध शराब बनाने के कारोबार ने राज्य की पुलिस की नींद जरूर उड़ा दी है। आबकारी निरीक्षक विनय तिवारी ने कहा कि आए दिन शराब तस्कर व शराब बरामद की जा रही है और कार्रवाई की जा रही है।