मणिपुर में अवैध रूप से रह रहे 32 लोगों की पहचान

Daily news network Posted: 2018-04-18 15:10:50 IST Updated: 2018-04-18 17:46:06 IST
मणिपुर में अवैध रूप से रह रहे 32 लोगों की पहचान
  • मणिपुर में अवैध रूप से रह रहे 32 लोगों की पहचान हुई है। इनके पास सही कागजात नहीं हैं। इनकी पहचान गैर-स्थानीय लोगों के खिलाफ चलाए गए अभियान में की गई है।

इंफाल।

मणिपुर में अवैध रूप से रह रहे 32 लोगों की पहचान हुई है। इनके पास सही दस्तावेज नहीं हैं। इनकी पहचान गैर-स्थानीय लोगों के खिलाफ चलाए गए अभियान में की गई है। सभी के पास उचित दस्तावेज नहीं है। ये बिना दस्तावेजों के ही राज्य में प्रवेश करते हैं। इनर लाइन परमिट सिस्टम की संयुक्त समिति की महिला शाखा (जेसीआईएलपीएस) ने सिंहजमी और खवइरामबंद क्षेत्र रह रहे ऐसे 32 लोगों की पहचान की है।


 इसकी जानकारी सोमवार को सेगा रोड, थौडा भाबोक लीकाई, इंफाल में स्थित जेसीआईएलपीएस के प्रधान कार्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी गई।


 मीडिया से बात करते हुए, जेसीआईएलपीएस महिलाओं के विंग के संयोजक, सेमजाटेसाबम मेम्चा लिइमा ने कहा कि रविवार को सिंगजैमी बाजार क्षेत्र से जेसीआईएलपीएस महिला विंग की टीम ने बारह गैर-स्थानीय लोगों की पहचान की है और सोमवार को वागबैम लीकाई बाजार क्षेत्र से 20 अन्य की पहचान की गई है।


 उन्होंने कहा कि बाजार क्षेत्र में व्यापार करने के लिए पहचान किए गैर-स्थानीय लोगों के पास उचित दस्तावेज नहीं हैं। उन्होंने चेतावनी दी कि प्रत्येक मजदूर के पास इंफाल नगर निगम द्वारा जारी एक वैध श्रम कार्ड होना चाहिए। अगर गैर-स्थानीय लोगों को श्रम कार्ड मिलता है तो जेसीआईएलपीएस की महिला शाखा उनके खिलाफ गंभीर कार्रवाई करेगी।


 उन्होंने राज्य में गैर-स्थानीय लोगों के अवैध प्रवेश को रोकने के लिए एक आंतरिक रेखा परमिट बिल लागू करने की अपील की।