'राज्य में भाईचारे के बंधन को और मजबूत करेगा हुन फेस्टिवल'

Daily news network Posted: 2018-04-08 17:51:02 IST Updated: 2018-04-08 17:51:02 IST
'राज्य में भाईचारे के बंधन को और मजबूत करेगा हुन फेस्टिवल'
  • पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर की राज्यपाल डॉ. नजमा हेपतुल्ला ने उम्मीद जताई कि थडौ जनजाति का महत्वपूर्ण सांस्कृतिक 'हुन फेस्टिवल' राज्य में भाईचारे के बंधन को और मजबूत करेगा।

पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर की राज्यपाल डॉ. नजमा हेपतुल्ला ने उम्मीद जताई कि थडौ जनजाति का महत्वपूर्ण सांस्कृतिक 'हुन फेस्टिवल' राज्य में भाईचारे के बंधन को और मजबूत करेगा।


 वे 'हुन फेस्टिवल 2018' के जश्न में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रही थी। इस अवसर पर फसल के लिए पौधों के अंकुरण होने पर धन्यवाद प्रार्थना का आयोजन किया जाता है। यह फेस्टिवल केतल्लमबी मिलिट्री कॉलोनी, कंगपोकी जिले में आयोजित किया गया।

 

 उन्होंने कहा कि यह फेस्टिवल एक शुभ अवसर है। लोगों को अपने-अपने मतभेदों को खत्म कर राज्य के समग्र विकास के लिए काम करना चाहिए।

 बता दें कि 'हुन' वसंत के दौरान मनाया जाता है और यह त्योहार थडौ लोगों की जीवनशैली को दर्शाता है और प्रतिबिंबित करता है। ये त्योहार, उनकी समृद्ध और संस्कृति की पहचान है।


 

 फेस्टिवल में आए लोगों को संबोधित करते हुए राज्यपाल ने कहा कि थडौ समुदाय ने राज्य की अखंडता के प्रति बहुत अधिक योगदान दिया है। उन्होंने भारत की आजादी के संघर्ष में 1917 से 1919 के दौरान एंग्लो-कूकी युद्ध में बहादुरी का प्रमाण दिया था।