Weather Updates: मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी, आपके राज्य में हो सकती है भारी बारिश

Daily news network Posted: 2019-08-17 09:45:03 IST Updated: 2019-08-17 10:05:18 IST
Weather Updates: मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी, आपके राज्य में हो सकती है भारी बारिश
  • अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश 30 और 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

नई दिल्ली

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली सहित पंजाब, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड, हरियाणा, राजस्थान, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और गोवा में भारी बारिश का अनुमान है। शनिवार को दिल्ली एनसीआर में आसमान में बादल छाये रहने, हल्की से भारी वर्षा होने तथा गरज के साथ बौछारे पड़ने एवं तेज हवा चलने की संभावना मौसम विभाग ने जतायी है। अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश 30 और 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

 

 

शुक्रवार को भी दिल्ली के कई इलाकों में बारिश हुई। शहर में न्यूनतम तापमान 26.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के लिए सामान्य है। सफदरजंग वेधशाला ने 3.6 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की। पालम वेधशाला ने अधिकतम 32.8 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया और 0.4 मिली वर्षा दर्ज की। लोधी रोड वेधशाला ने अधिकतम 31.6 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम 25.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया और 4.3 मिली वर्षा दर्ज की।  

 


 वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश की राजधानी समेत आस-पास के अन्य इलाकों में सुबह से बादलों की आवाजाही जारी है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार क्षेत्र में आज बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, उत्तरी-मध्य प्रदेश और उससे सटे मध्य-उत्तर प्रदेश के दक्षिणी भागों में एक निम्न दवाब क्षेत्र बना हुआ है। इस कारण अगले 24 घंटों के दौरान, दक्षिण-पश्चिमी उत्तर प्रदेश और तटीय हिस्सों में मानसून की सक्रियता ज्यादा समय तक बने रहने की उम्मीद है।

 

 

उत्तर प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर हल्की व मध्यम बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर मध्यम व तीव्र बारिश की संभावना जताई गई है। पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर चमक के साथ हल्की बारिश होने की उम्मीद है।