दिल्ली से असम तक कल जोरदार बारिश, रेड अलर्ट जारी

Daily news network Posted: 2019-07-17 21:10:17 IST Updated: 2019-07-17 21:10:17 IST
दिल्ली से असम तक कल जोरदार बारिश, रेड अलर्ट जारी
  • असम से उत्तर प्रदेश तक बाढ़ ने लोगों का जीना मुश्किल कर रखा है, लेकिन इससे आगे मुसीबत कम होने वाली नहीं है। बुधवार को पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बारिश के अनुमान हैं।

गुवाहाटी

असम से उत्तर प्रदेश तक बाढ़ ने लोगों का जीना मुश्किल कर रखा है, लेकिन इससे आगे मुसीबत कम होने वाली नहीं है। बुधवार को पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बारिश के अनुमान हैं। गुरुवार को भी पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तराखंड, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में तेज बारिश हो सकती है। असम की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही है। शुक्रवार को असम, नगालैंड, मेघालय, मिजोरम और मणिपुर बारिश का अनुमान है।

 

 उत्तर प्रदेश में बुधवार को बारिश के आसार है। मौसम विभाग ने बताया है कि अगले 24 घंटों में पूर्वी और पश्चिमी उप्र में चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, लखनऊ और आसपास के क्षेत्रों में ह्युमिडिटी बढ़ने के कारण बारिश की संभावना है। हालांकि बरसात रुक-रुक कर ही होगी, तब तक लोगों को उमस भरी गर्मी झेलनी पड़ सकती है।

 


 मौसम विभाग के मुताबिक हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार और उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में भारी बारिश की संभावना है।

 


 इधर उत्तराखंड में भारी बारिश से तीन लोगों की जान चली गई, जबकि राज्य में मूसलाधार बारिश की वजह से कई राजमार्ग बंद रहे और कई जगहों पर लैंडस्लाइड की घटनाएं सामने आई है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में राज्य के कई जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

 


 लैंडस्लाइड के कारण बद्रीनाथ और गंगोत्री को जोड़ने वाली सड़कें बंद हो गई है। इसकी वजह से राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हो गए हैं। देहरादून और मसूरी सहित कई शहरों में हो रही भारी बारिश ने आम जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है।

 


 इधर हरियाणा के अंबाला में भारी बारिश की वजह से दिल्ली-अंबाला नेशनल हाईवे पर सोनीपत और पानीपत के बीच 10 किलोमीटर लंबा जाम लगा हुआ है। स्थानीय प्रशासन बारिश का पानी निकालने में लगा हुआ है।