तलाशी के दौरान हाथ लगा कट्टर उग्रवादी, भारी गोला-बारूद बरामद

Daily news network Posted: 2019-02-23 08:36:17 IST Updated: 2019-02-23 08:38:20 IST
तलाशी के दौरान हाथ लगा कट्टर उग्रवादी, भारी गोला-बारूद बरामद
  • असम पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई है। मध्य असम के कार्बी आंगलोंग जिले में पीपल्स डेमोक्रेटिक काउंसिल ऑफ कार्बी-लोंगरी का एक कट्टर उग्रवादी उनके हाथ लग गया है।

असम पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई है। मध्य असम के कार्बी आंगलोंग जिले में पीपल्स डेमोक्रेटिक काउंसिल ऑफ कार्बी-लोंगरी का एक कट्टर उग्रवादी उनके हाथ लग गया है। उग्रवादी के पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद और हथियार बरामद किए गए हैं।


 


 सूत्रों की माने तो सेना और जिले के बोरलंगफर इलाके की पुलिस ने संयुक्त रूप से यह अभियान चलाया। कार्बी आंगलोंग जिले के पुलिस अधीक्षक गौरव उपाध्याय ने बताया कि बोरलंगफर इलाके में पीडीसीके उग्रवादियों की गतिविधियों के बारे में खूफिया सूचना मिलने पर सेना और पुलिस की एक संयुक्त टीम ने अभियान शुरू किया।

 

 


अभियान के दौरान डोलामारा थाना के अन्तर्गत बोकराम तोकबी गांव के वेल्सन तेरंग उर्फ मोंगवे तेरंग को गिरफ्तार किया। वह एक कट्टर उग्रवादी है। एसपी ने बताया कि वेल्सन पूर्व में कार्बी पीपल्स लिबरेशन टाइगर्स (केपीएलटी) का एक कट्टर सदस्य था और जबरन वसूली, अपहरण सहित अन्य मामलों में शामिल था।

 


 ज्ञात हो कि उग्रवादी को पहले भी 2013 और 2015 में गिरफ्तार किया गया था। उपाध्याय ने बताया कि जमानत मिलने के बाद वेल्सन पीडीसीके में शामिल हो गया और जबरन वसूली और उग्रवादी संगठन में युवाओं की भर्ती का काम करने लगा। उन्होंने बताया कि पिछले साल वेल्सन ने अपने सहयोगियों के साथ बोकराम तोकबी गांव में पुलिस की एक टीम पर हमला भी किया था।