नौ साल बाद मिला इंसाफ, Gym Trainer को हुई उम्रकैद की सजा

Daily news network Posted: 2019-11-08 14:16:53 IST Updated: 2019-11-08 14:39:00 IST
नौ साल बाद मिला इंसाफ, Gym Trainer को हुई उम्रकैद की सजा
  • उच्चतम न्यायालय ने सुनवाई के बाद इस मामले को सीबीआई को स्थानांतरित कर दिया था।

गुवाहाटी

बंगाईगांव की साॅफ्टवेयर इंजीनियर पायल सुरेका की हत्या के करीब 9 साल बाद बेंगलुरु में सीबीआई की विशेष अदालत ने बुधवार को जिम प्रशिक्षक जेम्स कुमार राय को उम्रकैद की सजा सुनाई है। मालूम हो कि उच्चतम न्यायालय ने सुनवाई के बाद इस मामले को सीबीआई को स्थानांतरित कर दिया था।

 


 सीबीआई ने मामले की जांच की और 10 अगस्त को पायल सुरेका की सनसनीखेज हत्याकांड में आरोप पत्र दायर किया। बेंगलुरु की 17वें अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपाॅलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट के समक्ष दायर आरोप पत्र में सीबीआई ने जेपी नगर पुलिस द्वारा की गई जांच को सही ठहराते हुए राय को इस मामले में एकमात्र आरोपी बताया था।


बहु-राष्ट्रीय कंपनी में काम करने वाली पायल की वर्ष 2010 में 17 दिसंबर की सुबह जेपी नगर 7वें चरण में उसके फ्लैट में हत्या कर दी गई थी। जेपी नगर पुलिस ने इस संदर्भ में एक मामला दर्ज कर जेम्स को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस सूत्रों ने बताया कि 17 दिसंबर को, जब पायल के पति अनंत नारायण मिश्र ओडिशा में थे, राय हैदराबाद से बेंगलुरु आया और सीधे पायल के घर गया। उसी घर में उसने पायल पर चाकू से हमला करके उसका गला काट दिया था।



जेम्स, पायल के पति अनंत नारायण मिश्र के भुवनेश्वर स्थित जिम कट्स एंड कर्व्स में एक प्रशिक्षक के रूप में काम करता था। धन की हेराफेरी के कारण दंपति ने राय से संबंध तोड़ दिए थे, उसी का बदला उसने पायल की हत्या करके लिया।