इंदौर-गुवाहाटी एक्सप्रेस की पेंट्रीकार में रेलवे ने की छापेमारी, बड़े पैमाने पर मिली गड़बड़ी

Daily news network Posted: 2018-03-31 07:45:03 IST Updated: 2018-03-31 07:45:03 IST
इंदौर-गुवाहाटी एक्सप्रेस की पेंट्रीकार में रेलवे ने की छापेमारी, बड़े पैमाने पर मिली गड़बड़ी
  • इंदौर-गुवाहाटी एक्सप्रेस में शुक्रवार को वाराणसी कैंट स्टेशन पर रेल खान-पान विभाग ने छापेमारी की। इस दौरान पेंट्री में बड़े पैमाने पर कई गड़बड़ी पाई गई

गुवाहाटी

इंदौर-गुवाहाटी एक्सप्रेस में शुक्रवार को वाराणसी कैंट स्टेशन पर रेल खान-पान विभाग ने छापेमारी की। इस दौरान पेंट्री में बड़े पैमाने पर कई गड़बड़ी पाई गई, जिसके बाद रेलवे की जांच टीम ने पेंट्री के लोगों जवाब तलब किया है।  ट्रेन में अनाधिकृत रूप से रेल की सूची से बाहर का लोकल पानी बेचा जा रहा था तो वहीं पेंट्रीकार के कई कर्मचारियों के पास मेडिकल कार्ड तक नही था।

 

 

 इतना ही नही पैंट्रीकार मैनेजर फूड लाइसेंस भी नही दिखा पाए। टीम ने कार्रवाई के लिए रिपोर्ट तैयार कर मंडल कार्यालय को भेज दी है। कैंट रेलवे स्टेशन पर दोपहर बाद लगभग 2:30 बजे इंदौर-गुवाहाटी एक्सप्रेस पहुंची तो उसमें लोकल ब्रांड का पानी निर्धारित दाम से ज्यादा में बेचा जा रहा था। सूचना पर मुख्य खान पान निरीक्षक एसके पांडेय पहुंचे और उन्होंने पानी को जब्त कर लिया। इसी दौरान सीआईटी एसपी मिश्रा सहित अन्य अधिकारी भी पहुंच गए। जांच में पता चला कि 20 रुपय में लोकल पानी बेचा जा रहा था।

 

 


 पेंट्रीकार मैनेजर ने बताया कि आईआरसीटीसी से ठेका मिलने के बाद पहला ट्रिप है उनका रेल नीर का पानी न होने पर उन्होंने लोकल पानी लिया। पेंट्रीकार में कई कर्मचारियों के पास मेडिकल कार्ड भी नही मिला। टीम द्वारा मांगे जाने पर फूड लाइसेंस भी नही दिखा सके। बाद में रेल नीर का पानी उपलब्ध कराया गया।